6 गेंदों में 21 रन ठोककर इस बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज को जिताया मैच और T20 सीरीज

6 गेंदों में 21 रन ठोककर इस बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज को जिताया मैच और T20 सीरीज

नई दिल्ली । वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली गई, जिसे वेस्टइंडीज की टीम ने जीता। हालांकि, श्रीलंका की टीम भी इन लो स्कोरिंग मैचों में जान डालने में पीछे नहीं रही, लेकिन वेस्टइंडीज की टीम ने पहला और आखिरी मैच जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। सीरीज के आखिरी मैच में ऑलराउंडर फैबियन एलन ने तूफानी बल्लेबाजी कर कैरेबियाई टीम को मैच और सीरीज जिता दी।

सीरीज के आखिरी और निर्णायक मैच में श्रीलंकाई टीम के कप्तान एंजलो मैथ्यूज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, लेकिन श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में चार विकेट खोकर 131 रन ही बना सकी, जिसमें दिनेश चांदीमल ने 46 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 54 रन बनाए। अशेन बांद्रा ने 35 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 44 रन की पारी खेली। अगर ये दो बल्लेबाज इतनी ज्यादा गेंदें खेलने के बाद अच्छा स्कोर करते तो शायद श्रीलंका के पास बड़ा स्कोर होता।

हालांकि, श्रीलंकाई टीम ने क्रिस गेल, किरोन पोलार्ड, निकोलस पूरन, लेंडल सिमंस एविन लुइस जैसे खिलाड़ियों से सजी इस टीम के सामने मुश्किल खड़ी कर दी थी, क्योंकि आखिरी दो ओवर में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 20 रन बनाने थे और टीम के प्रमुख बल्लेबाज पवेलियन पहुंच चुके थे, लेकिन फैबियन एलन और जेसन होल्डर ने वेस्टइंडीज को जिताकर ही दम लिया। दोनों के बीच 13 गेंदों में 29 रन की साझेदारी हुई।

वेस्टइंडीज की टीम को जीत के लिए 12 गेंदों में 20 रन बनाने थे, लेकिन फैबियन एलन ने 6 गेंदों में ही मैच खत्म कर दिया। एलन ने अकिला धनंजया के एक ओवर में तीन छक्के जड़ दिए और मैच खत्म कर दिया। इस मैच में एलन ने 6 गेंदों में 3 छक्कों की मदद से 21 रन बनाए। ये सीरीज किरोन पोलार्ड के एक ओवर में 6 छक्कों के लिए जानी जाएगी, जिन्होंने अकिला धनंजया के खिलाफ ये कारनामा किया था। धनंजया ने उसी मैच में हैट्रिक भी ली थी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे