शहनवाई वादन की प्रस्तुति से दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

शहनवाई वादन की प्रस्तुति से दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध
  • सहारनपुर में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते स्पिक मैके के कलाकार।

सहारनपुर [24CN]। स्पिक मैके की विरासत श्रृंखला में विश्वविख्यात कलाकारों संजीव व अश्विनी शंकर द्वारा शहनाई वादन की प्रस्तुति दी गई। एयर फोर्स स्कूल सरसावा में पहले सत्र में राग अहिर भैरव की प्रस्तुत दी गई तथा अंत में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के प्रिय भजन रघुपति राघव राजाराम की प्रस्तुति हुई। विद्यालय की एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर पूजा मदान व कलाकारों तथा स्पिक मैके के कार्यों की सराहना की।

उन्होंने कहा कि स्पिक मैके भारतीय शास्त्रीय कलाओं एवं परम्पराओं को युवाओं तक पहुंचाने में निर्णायक भूमिका निभा रहा है। द्वितीय सत्र में माउंट लिटरा जी स्कूल में संजीव शंकर द्वारा भारत रत्न पं. रविशंकर द्वारा जनित प्रभु जी गाते हुए उसमें सभी विद्यार्थियों एवं अध्यापकों को भी सम्मिलित किया। रिमझिम बारिश के मौसम को देखते हुए सुर राशि मल्हार राग में शहनवाई वादन प्रस्तुत किया। तबले पर संगत पं. मिथलेश झा द्वारा की गई। गुरू पूर्णिमा के पर्व पर गुरू शिष्य परम्परा के बारे में बताते हुए उन्होंने विद्यार्थियों को सभी अध्यापकों को शुभकामनाएं देकर उनसे आशीर्वाद लेने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम के अंतिम चरण में राग भैरवी में ठुमरी प्रस्तुत कर विद्यार्थियों का मन मोह लिया।

प्रधानाचार्य टी. डी. एस. भारद्वाज ने कलाकारों को सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन हैरिटेज के क्लब के छात्रों ने किया। कार्यक्रम का संयोजक संचित एवं शैफाली मल्होत्रा ने किया।


विडियों समाचार