निर्दलीय विधायक के संपर्क में भी था आतंकी नवीद बाबा, एनआईए की पूछताछ में उगले कई राज

निर्दलीय विधायक के संपर्क में भी था आतंकी नवीद बाबा, एनआईए की पूछताछ में उगले कई राज
  • पिछले साल भी दविंदर की मदद से आया था जम्मू
  • घाटी में छिपने के सुरक्षित ठिकाने की थी तलाश

निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह के साथ गिरफ्तार हिजबुल कमांडर सैय्यद नवीद मुश्ताक अहमद उर्फ नवीद बाबा कश्मीर के एक पूर्व निर्दलीय विधायक के संपर्क में भी था। भंग विधानसभा में तीन निर्दलीय विधायक थे। एनआईए की हिरासत में चल रहे नवीद ने पूछताछ में कई राज उगले हैं। यह भी पता चला है कि पिछले साल भी दविंदर ने नवीद को जम्मू लाने और शोपियां लौटाने में मदद की थी

एनआईए अधिकारियों की पूछताछ में नवीद ने दावा किया है कि उत्तरी कश्मीर में आतंकवादियों का मजबूत ठिकाना बनाने के लिए वह पूर्व विधायक के नियमित संपर्क में था और छिपने के संभावित इलाके की तलाश कर रहा था। नवीद ने भंग विधानसभा के निर्दलीय विधायक सहित अपने और भी संपर्कों की जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि 23 जनवरी को नवीद के भाई सैयद इरफान अहमद को पंजाब से लाने के बाद गिरफ्तार किया गया। वह लगातार उसके संपर्क में था और कश्मीर में कड़ाके की ठंड से बचने के लिए चंडीगढ़ में रहने की व्यवस्था करने के लिए कहा था। वह पुलिस से बचने के लिए पहाड़ी इलाकों में रहता था और सर्दी से बचने के लिए इलाके को छोड़ देता था।

नवीद को दविंदर के साथ 11 जनवरी को जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर काजीगुंड के पास गिरफ्तार किया गया था, जब वह जम्मू की ओर जा रहा था। उसके साथ खुद को वकील बता रहे रफी अहमद राथर और इरफान शफी मीर को भी पकड़ा गया था। आरोपियों से कई दिन की पूछताछ के बाद मामला एनआईए को सौंप दिया गया।

हिजबुल में अपनी भूमिका की भी दी जानकारी
पूछताछ के दौरान नवीद ने प्रतिबंधित हिजबुल मुजाहिदीन में अपनी भूमिका के बारे में कई जानकारियां दी हैं। नवीद के साथ पकड़ा गया वकील इरफान शफी मीर सीमा के दोनों ओर के आतंकी संगठनों के शीर्ष आकाओं के संपर्क में था। नवीद से मिली जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने कई जगह छापा मारा और आतंकी संगठनों के लिए भूमिगत रहकर काम करने वाले कुछ लोगों को पकड़ा है।

वि

Content retrieved from: https://www.amarujala.com/jammu/dsp-davinder-singh-case-terrorist-naveed-baba-was-also-in-touch-with-independent-mla.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे