कोहली की ‘विराट’ पारी से जीती टीम इंडिया, वर्ल्ड कप में दी पाकिस्तान को मात

कोहली की ‘विराट’ पारी से जीती टीम इंडिया, वर्ल्ड कप में दी पाकिस्तान को मात

New Delhi : भारत और पाकिस्तान के बीच आज का मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. मैच हर मोड़ पर पासा पलट रहा था लेकिन आखिर में टीम इंडिया ने दिखाई दिया कि क्यों क्रिकेट में वह बादशाह टीम है. टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी और वर्ल्ड कप 2022 सुपर 12 के पहले मुकाबले में जीत हासिल की. इस जीत के हीरो रहे विराट कोहली जिन्होंने अपने दम पर पाकिस्तान की टीम को दिखा दिया कि भले रोहित शर्मा, के एल राहुल, सूर्यकुमार यादव आउट हो गए लेकिन एक छोर पर विराट कोहली मौजूद है तो फिर क्या ही कहने. विराट ने गेम में नाबाद 82 रन बनाए. वहीं हार्दिक ने भी विराट कोहली का साथ दिया. हार्दिक पांड्या ने 40 रन बनाए.

इससे पहले अगर पाकिस्तान टीम की बात करें तो पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रन बनाए थे और भारत को 160 रन का टारगेट दिया था. पाकिस्तान की तरफ से शानदार पारी खेली और भारतीय टीम पर दबाव बनाया. उम्मीद कर रहे थे कि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और राहुल बड़े स्कोर बनाएंगे लेकिन ऐसा हो नहीं सका. दोनों ही सस्ते में आउट होते चले गए. इसके बाद टीम इंडिया के 360 डिग्री यानी सूर्यकुमार यादव आए. जिन्होंने एक या दो अच्छे शॉट खेले लेकिन उसके बावजूद वह भी आउट हो गए. पूरी जिम्मेदारी आ गई थी विराट कोहली और हार्दिक पांड्या पर जो उन्होंने बखूबी निभाई.

गेंदबाजी अभी भी भारत के लिए थोड़ा चिंता के विषय बनी हुई है. शुरुआत तो गेंदबाज अच्छी कर रहे हैं लेकिन आखिर में आकर कहीं ना कहीं रन निकल जा रहे हैं. यह कमी अगर टीम इंडिया ने दूर नहीं की तो आने वाले मैचों में बड़ी दिक्कत हो सकती है. इसलिए रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया की गेंदबाजी को मजबूत करना ही होगा. आज तो बल्लेबाजों ने बचा लिया अगले मैच में हो सकता है कि यह मौका फिर ना मिले.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे