जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने की प्रैक्टिस, BCCI ने शेयर की तस्वीरें

जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने की प्रैक्टिस, BCCI ने शेयर की तस्वीरें

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतकर भारत पहुंच गई है। वहीं भारत की एक युवा टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के लिए भेजा गया है। 6 जुलाई से शुरू होने वाली इस सीरीज में कुल 5 मैच खेले जाएंगे जिनका आयोजन जिम्बाब्वे में होने वाला है। इस सीरीज के लिए सिर्फ युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। जिसका ऐलान टी20 वर्ल्ड कप दौरान ही कर दिया गया था। टीम इंडिया के खिलाड़ी इस सीरीज के लिए जिम्बाब्वे पहुंच भी गए हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलने वाली इस युवा टीम की कप्तानी शुभमन गिल को सौंपी गई है। शुभमन गिल अपनी टीम के साथ प्रैक्टिस सेशन में जुट चुके हैं। जिसकी तस्वीरें बीसीसआई ने सोशल मीडिया पर डाली है।

नए कप्तान और कोच पर बड़ी जिम्मेदारी

टी20 वर्ल्ड कप खत्म होते ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने संन्यास का ऐलान कर दिया। वहीं टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का भी यह आखिरी टूर्नामेंट था। ऐसे में टीम इंडिया को इस वक्त इन तीनों दिग्गजों के रिप्लेसमेंट की तलाश है। जिसके कारण बीसीसीआई ने एक नई टीम को चुनने का फैसला लिया है। सीरीज के सभी 5 मैच जिम्बाब्वे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे। आपको बता दे कि 3 जुलाई को शुभमन गिल ने अपनी टीम को जॉइन कर लिया है और अभी वह अपने प्रैक्टिस को जमकर कर रहे हैं। इस बार टीम के कोच वी वी एस लक्ष्मण होंगे। ऐसे में कप्तान शुभमन गिल और कोच वीवीएस लक्ष्मण पर बड़ी जिम्मेदारी होगी।

भारतीय खिलाड़ियों ने की प्रैक्टिस 

इसी के बीच अब सोशल मीडिया पर खिलाड़ी शुभमन गिल का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसने उन्हें मैच के लिए प्रैक्टिस करते देखा जा सकता है। मैच के लिए उनकी तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है। आपको बता दे कि फैंस शुभमन गिल की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन देखने के लिए काफी उत्सुक है। इसके अलावा बीसीसीआई ने भी टीम के खिलाड़ियों का प्रैक्टिस करते हुए तस्वीरें शेयर की है। जहां टीम के युवा खिलाड़ी जमकर मेहनत करते नजर आ रहे हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे