टीम इंडिया के पास सुनहरा मौका, साउथ अफ्रीका में आज रचा जाएगा इतिहास, सालों का इंतजार होगा खत्म!

टीम इंडिया के पास सुनहरा मौका, साउथ अफ्रीका में आज रचा जाएगा इतिहास, सालों का इंतजार होगा खत्म!

New Delhi : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई है। सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीता था। लेकिन दूसरे ही मैच में साउथ अफ्रीका ने शानदार वापसी करते हुए 8 विकेट से बाजी मारी। ऐसे में अब सीरीज का फैसला आखिरी मैच में होगा। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका भी है।

ऐतिहासिक जीत से एक कदम दूर भारत

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा वनडे मैच बोलैंड पार्क, पार्ल में खेला जाएगा। भारतीय टीम यह मुकाबला जीतती है, तो वो सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लेगी। अगर ऐसा होता है तो ये टीम इंडिया की साउथ अफ्रीका में दूसरी वनडे सीरीज जीत होगी। टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका में यह एकमात्र वनडे सीरीज 2018 में जीती थी। ऐसे में टीम इंडिया के पास इस बार साउथ अफ्रीका को उसी के घर में हराने का बड़ा मौका है।

विराट की कप्तानी में जीती थी ऐतिहासिक सीरीज 

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका में पहली वनडे सीरीज साल 1992/93 में खेली थी। तब से टीम इंडिया सिर्फ 1 बार ही साउथ अफ्रीका को उसके घर में हराने में कामयाब रही है। भारत ने साल 2017-18 में खेली गई 6 मैचों की वनडे सीरीज को 5-1 से अपने नाम किया था। इस सीरीज में टीम इंडिया के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी विराट कोहली संभाल रहे थे। अब केएल राहुल के पास इतिहास को दोहराने का मौका है।

वनडे सीरीज के लिए दोनों टीमों के स्क्वाड: 

भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, आकाश दीप, युजवेंद्र चहल, रजत पाटीदार, वॉशिंगटन सुंदर।

साउथ अफ्रीका टीम: एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, टोनी डी जोरजी, रासी वैन डेर डुसेन, डेविड मिलर, वियान मुल्डर, एंडिले फेहलुकवायो, केशव महाराज, नंद्रे बर्गर, तबरेज शम्सी, लिजाद विलियम्स, काइल वेरिन (विकेटकीपर), ओटनील बार्टमैन, मिहलाली म्पोंगवाना।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे