केजरीवाल के घर खाली करने पर स्वाति मालीवाल का तंज: ‘माया के पीछे आदर्श भूल जाते हैं’

केजरीवाल के घर खाली करने पर स्वाति मालीवाल का तंज: ‘माया के पीछे आदर्श भूल जाते हैं’

नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को अपना सरकारी आवास खाली कर दिया और लुटियंस दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के एक राज्यसभा सांसद के बंगले में शिफ्ट हो गए। इस घटनाक्रम पर आप की बागी सांसद स्वाति मालीवाल ने बिना नाम लिए केजरीवाल पर निशाना साधा है।

भगवान राम का नाम लेकर कसा तंज

स्वाति मालीवाल ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक ट्वीट के जरिए अरविंद केजरीवाल पर तंज कसा। उन्होंने लिखा, “एक थे मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम, जिन्होंने महल छोड़कर 14 साल वन में बिताए। नारी सम्मान के लिए रावण से युद्ध किया। आज के नेता, जो खुद की तुलना भगवान राम से करते हैं, महा त्याग बताकर एक महल छोड़ दूसरे महल में रहने जाते हैं। माया के पीछे आदर्शों को भूल जाते हैं। नारी पर वार करने वाले को बचाते हैं, और इसी में सुकून पाते हैं। हे राम!”

नए आवास में शिफ्ट हुए केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल अब पंजाब के राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल के सरकारी आवास में रहेंगे, जो मंडी हाउस के पास फिरोजशाह रोड पर स्थित है। यह बंगला आम आदमी पार्टी के मुख्यालय के नजदीक है। केजरीवाल अपने परिवार के साथ अब इसी घर में रहेंगे।

सांसदों और विधायकों ने की थी घर की पेशकश

गुरुवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी अपना नया सरकारी बंगला राजेंद्र प्रसाद रोड पर शिफ्ट किया, जो आप के राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह का आधिकारिक आवास है। जब केजरीवाल ने उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस में स्थित अपने पुराने घर को छोड़ने का फैसला किया, तो कई पार्टी नेताओं, सांसदों, विधायकों और पार्षदों ने उन्हें अपने घर में रहने की पेशकश की थी।

मित्तल ने किया खुशी जाहिर

आप सांसद अशोक मित्तल ने एक वीडियो संदेश में कहा कि उन्हें यह जानकर खुशी हुई कि केजरीवाल ने उनके आवास को चुना। मित्तल ने बताया, “जब मुझे पता चला कि केजरीवाल के पास मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बाद रहने की जगह नहीं है, तो मैंने उन्हें अपने घर में रहने के लिए आमंत्रित किया। मुझे खुशी है कि उन्होंने मेरा अनुरोध स्वीकार किया।”


विडियों समाचार