राजधानी एक्सप्रेस में कश्मीरी सेब की लूट, पार्सल अधीक्षक बोले- हम सो रहे थे, नहीं पता

 

दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही राजधानी एक्सप्रेस में बुधवार रात टूंडला स्टेशन के पास कश्मीरी सेब की पेटियां लूटने की कोशिश की गई। कानपुर सेंट्रल पर ट्रेन रोककर तलाशी ली गई। बरामद सेब की पेटियों को कानपुर आरपीएफ ने सुपुर्दगी में ले लिया है।

भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस रात आठ बजे टूंडला के आउटर पर पहुंची तो पहले से ही ट्रेन में सवार बदमाश पार्सल यान में पहुंच गए। चोरों ने पार्सल यान की सील तोड़ते हुए आधा दर्जन पार्सल की पेटियां ट्रेन से नीचे गिरा दीं। ट्रेन से सामान गिरता देख रेलगार्ड ने तत्काल ब्रेक लगाते हुए ट्रेन को रोक दिया और कंट्रोल रूम को जानकारी दी। ट्रेन के गार्ड ने फेंकी गईं पेटियों को ट्रेन में वापस रख लिया।

उतनी देर में बदमाश ट्रेन से कूदकर भाग निकले। टूंडला आरपीएफ के सहायक कमांडेंट योगेंद्र पाल और कंपनी कमांडर अमित यादव ने बदमाशों की तलाश की लेकिन कोई नहीं मिला। तब तक कानपुर के लिए राजधानी रवाना हो चुकी थी।

कानपुर स्टेशन पर आरपीएफ की टीम ने प्लेटफार्म नंबर चार पर आने पर ट्रेन की चेकिंग कराई। रेल गार्ड में रखीं सेब की पेटियों को कब्जे में ले लिया। कानपुर सेंट्रल आरपीएफ इंस्पेक्टर पीके ओझा ने बताया कि टूंडला की टीम बरामद माल को ले जाएगी।

यहां पर सील लगाकर ट्रेन को भुवनेश्वर भेज दिया गया है। पार्सल विभाग मामले की जांच करेगी। उधर, कानपुर के मुख्य पार्सल अधीक्षक वीके सिंह ने गैरजिम्मेदाराना बात की। बोले कि रात में सोने का समय है, इसलिए उन्हें जानकारी नहीं मिल सकी। मामला राजधानी का है, इसलिए उनसे मतलब भी नहीं है।

 
 

Related posts

Top