शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के छात्रों ने राष्ट्रीय कार्यशाला में जीते पुरस्कार

शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के छात्रों ने राष्ट्रीय कार्यशाला में जीते पुरस्कार
शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के छात्रों ने राष्ट्रीय कार्यशाला में जीते पुरस्कार

गंगोह: शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के बायोलॉजिकल इंजीनियरिंग एंड साइंसेज विभाग के छात्रों ने डीएवी कॉलेज, मुजफ्फरनगर में आयोजित दो दिवसीय ‘नेशनल वर्कशॉप कम हैंड्स ऑन ट्रेनिंग प्रोग्राम’ में उत्साहपूर्वक भाग लिया। यह कार्यक्रम डीएनए लैब देहरादून और बायोसाइंसेज विभाग के संयुक्त तत्वावधान में 6 और 7 सितंबर 2024 को आयोजित किया गया था।

कार्यशाला में भाग लेने के लिए छात्रों को प्रो. (डॉ.) राजीव दत्ता, रिसर्च डीन, ने प्रेरित किया। शोभित विश्वविद्यालय के छात्रों ने कार्यशाला के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया, जिसमें पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता प्रमुख रही। बी.एस.सी. माइक्रोबायोलॉजी प्रथम वर्ष की भावना ने पोस्टर मेकिंग में द्वितीय स्थान प्राप्त किया, वहीं एम.एस.सी. माइक्रोबायोलॉजी द्वितीय वर्ष की निधि और शम्मी की टीम ने पीजी ग्रुप में दूसरा स्थान हासिल किया।

shobhit

इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. (डॉ.) रणजीत सिंह ने विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि ऐसी कार्यशालाएं छात्रों के अनुभव और कौशल में वृद्धि करती हैं, जो उनके भविष्य के लिए उपयोगी साबित होती हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रम छात्रों को व्यावहारिक जीवन में नई ऊंचाइयों तक पहुंचने का अवसर प्रदान करते हैं।

कुलसचिव प्रो. (डॉ.) महिपाल सिंह ने भी आयोजकों और छात्रों को शुभकामनाएं दीं और कार्यशालाओं के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम अनुभवी पेशेवरों द्वारा संचालित होते हैं, जो छात्रों को नवीनतम जानकारी और कौशल प्रदान करते हैं।

इस आयोजन के लिए विभागीय समन्वयक सरिता शर्मा ने छात्रों का मार्गदर्शन किया, जिससे छात्रों को सफलता प्राप्त करने में सहायता मिली।

शोभित गंगोह

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे