भ्रष्टाचार के खिलाफ काठमांडू में सड़कों पर उतरे छात्र, नेपाल सरकार का किया विरोध

भ्रष्टाचार के खिलाफ काठमांडू में सड़कों पर उतरे छात्र, नेपाल सरकार का किया विरोध

काठमांडू  कोरोना वायरस महामारी का कहर पूरी दुनिया में फैला हुआ है। भारत का पड़ोसी देश नेपाल भी इससे अछूता नहीं रहा। नेपाल में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और ओली सरकार कोरोना वायरस से निपटने में नाकाम साबित हो रही है। दूसरी ओर नेपाल सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लग रहे हैं। ऐसे में सोमवार को नेपाल की राजधानी काठमांडू में करीब 500 छात्रों ने भ्रष्टाचार और कोविड19 से निपटने में फेल नेपाल सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।
PunjabKesari
उड़ानों पर लगाई रोक
नेपाल में कोरोना वायरस के 450 से ज्यादा नए मामले सामने आने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 6000 के पार पहुंच गई जिसके बाद सरकार ने देश में तीन और हफ्तों के लिये घरेलू तथा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के संचालन पर रोक लगा दी। नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएन) के मुताबिक, मंत्री परिषद द्वारा लिये गए फैसले के तहत सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ानों के संचालन पर रोक को पांच जुलाई तक बढ़ा दिया गया है।
PunjabKesari
सीएएएन ने एक बयान में कहा, “फंसे हुए लोगों की वापसी, राहत मिशन, मालवाहक उड़ानों और चिकित्सा व अन्य आवश्यक सामग्री आपूर्ति संबंधी उड़ानों के संचालन के लिये सीएएएन से इस संदर्भ में विशेष अनुमति लेनी होगी।” कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर किराये पर लिये विमानों की विशेष उड़ानों को छोड़कर अन्य सभी उड़ानों को ऐहतियातन रोक दिया गया है।
PunjabKesari
स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि नेपाल में कोरोना वायरस संक्रमण के सोमवार को 451 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 6,211 पहुंच गई। मंत्रालय ने कहा कि इस दौरान 67 मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई जिससे ठीक हो चुके कुल मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 1,041 हो गया है।


विडियों समाचार