Statue of Prosperity का PM मोदी ने किया अनावरण, KIA टर्मिनल 2 का भी किया उद्घाटन

Statue of Prosperity का PM मोदी ने किया अनावरण, KIA टर्मिनल 2 का भी किया उद्घाटन

New Delhi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में नादप्रभु केंपेगौड़ा की 108 फीट की कांस्य प्रतिमा का अनावरण किया. इसे स्टैच्यू ऑफ प्रॉस्पेरिटी नाम दिया गया है. नादप्रभु केंपेगौड़ा की इस प्रतिमा को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी जगह मिली है. ये प्रतिमा किसी भी शहर के संस्थापक की सबसे बड़ी प्रतिमा है. इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंपेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल टू का उद्घाटन किया. इस नए टर्मिनल के साथ ही केंपेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की क्षमता बढ़कर दोगुने से भी ज्यादा हो गई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज कर्नाटक और देश की 2 महान संतानों की जन्म जयंती है. संत कनकदास जी ने हमारे समाज को मार्गदर्शन दिया तो ओनके ओबव्वा ने हमारे गौरव और संस्कृति के लिए अपना योगदान दिया. आज कर्नाटक को पहली भारत में बनी वंदे भारत ट्रेन मिली है. कर्नाटक के लोगों को अयोध्या, काशी और प्रयागराज के दर्शन कराने वाली भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेन की भी शुरूआत हुई है. आज केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के दूसरे टर्मिनल का भी उद्घाटन हुआ है.

5000 करोड़ की लागत से टर्मिनल 2 का विकास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस नए एयरपोर्ट टर्मिनल का उद्घाटन किया है, उसकी लागत 5000 करोड़ रुपये से अधिक आई है. इस टर्मिनल के बनने के साथ ही बेंगलुरु के केंपेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सालाना क्षमता 5 करोड़ यात्रियों की हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टर्मिनल के उद्घाटन के साथ ही पूरे कामकाज की समीक्षा रिपोर्ट ली और अधिकारियों को निर्देश भी दिया. वहीं, पीएम मोदी ने बेंगलुरु में रोड शो किया. इस रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी.


विडियों समाचार