सपा सांसद महिबुल्ला नदवी का बयान, बोले- संसद के पास की मस्जिद में 20 साल से पढ़ रहा हूं नमाज

सपा सांसद महिबुल्ला नदवी का बयान, बोले- संसद के पास की मस्जिद में 20 साल से पढ़ रहा हूं नमाज

लोकसभा चुनाव खत्म हो चुका है। 4 जून को परिणाम घोषित हो चुके हैं। एनडीए की सरकार बनने जा रही है और नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने की तैयारी कर रहे हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां के गढ़ रामपुर से सपा के उम्मीदवार मुहिबुल्ला नदवी ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मैं राजनीति में सेवा करने के लिए आया हूं। 20 साल से संसद भवन के पास की मस्जिद में नमाज पढ़ रहा हूं। इस बार अखिलेश यादव ने रामपुर से चुनाव लड़ाया तो जीत गया। इस दौरान उन्होंने आजम खान के जेल जाने पर भी बयान दिया।

राजनीति में सेवा के लिए आया हूं: सपा सांसद का बयान

उन्होंने आजम खान के जेल जाने को लेकर कहा कि जेल में बंद इंसान के लिए केवल दुआ की जा सकती है। जेल अच्छी जगह नहीं होती है। अपने संसदीय इलाके की आवाज संसद में मजबूती से उठाऊंगा। बता दें कि सपा सांसद मुहिबुल्ला नदवी नई दिल्ली स्थिति जामा मस्जिद के इमाम भी हैं। महुबिल्ला नदवी ने 87 हजार से अधिक मतों से जोरदार जीत हासिल की है। निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित परिणाम के मुताबिक, रामपुर से सपा के उम्मीदवार ने भाजपा के प्रत्याशी घनश्याम लोधी को 87 हजार से अधिक मतों से हराया है। नदवी को 4,81,503 वोट मिले जबकि लोधी को 3,94,069 वोट मिले थे।

आजम खां का रामपुर में हैं एकछत्र राज

बता दें कि आजम खां रामपुर से 10 बार विधायक और एक बार सांसद रह चुके हैं। रामपुर की राजनीति में आजम खां निर्वावाद रूप से सबसे बड़े नेता माने जाते हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में भी रामपुर से आजम खां ही सांसद चुने गए थे। साल 2022 में विधानसभा चुनाव के लिए चुने जाने पर उन्होंने संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद रामपुर की सीट पर उपचुनाव हुए थे। इस चुनाव में घनश्याम लोधी ने भाजपा के टिकट पर जीत दर्ज की थी। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे