सहारनपुर के एसएसपी दिनेश कुमार को मिलेगा गोल्ड मेडल, बोले- पूरी टीम की मेहनत का परिणाम

सहारनपुर के एसएसपी दिनेश कुमार को मिलेगा गोल्ड मेडल, बोले- पूरी टीम की मेहनत का परिणाम

गणतंत्र दिवस पर पुलिस महानिदेशक स्तर पर प्रशंसा चिह्न सहित पुरस्कारों के लिए चयनित होने वालों में सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी भी शामिल हैं। उन्हें गोल्ड मेडल के लिए चुना गया है। उनके अलावा थाना सदर कोतवाली प्रभारी पंकज कुमार पंत के अलावा क्राइम ब्रांच की टीम में शामिल विपिन कौशिक और कुणाल भी सम्मानित किए जाएंगे।

करीब एक साल पहले ही यहां तैनाती पाने वाले एसएसपी दिनेश कुमार पी को नागरिकता संशोधन कानून के मुद्दे पर कई जिलों में हिंसक प्रदर्शनों के बीच सहारनपुर में अमन कायम रखने के साथ ही बड़े अपराधों के खुलासे और शांति व्यवस्था में बेहतर कार्यों का इनाम मिला है। जिले की प्रमुख घटनाओं में देवबंद में भाजपा नेताओं सहित डबल मर्डर से लेकर दून कॉलेज के लूट कांड से लेकर अन्य बड़े अपराधों के खुलासे भी उपलब्धियों में शामिल रहे हैं।

एसएसपी के अलावा थाना सदर कोतवाली प्रभारी पंकज कुमार पंत को प्लेटिनम श्रेणी के पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। उन्होंने यहां तैनाती पाए करीब 11 महीने ही हुए हैं। उन्होंने भी कई बड़ी घटनाओं के खुलासों में बेहतर भूमिका निभाई है। इनके अलावा क्राइम ब्रांच टीम में शामिल विपिन कौशिक और कुणाल मलिक डीजी कमेंडेशन डिक्स सिल्वर श्रेणी के लिए चुना गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार का कहना है कि जिले में अपराधों पर नियंत्रण से लेकर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के प्रयास जारी रहेंगे। उन्होंने गणतंत्र दिवस पर पुरस्कारों के लिए चयनित होने पर खुशी जाहिर की और कहा कि यह सब पूरी पुलिस टीम और अन्य सहयोगी सदस्यों की मेहनत का परिणाम है।


विडियों समाचार