एसपी साहब!, पुलिस कर रही बेकसूरों को परेशान, किसी निर्दोष को जेल न भेजा जाए

एसपी साहब!, पुलिस कर रही बेकसूरों को परेशान, किसी निर्दोष को जेल न भेजा जाए

जमीअत उलमा ए हिंद के पश्चिमी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष मौलाना आकिल जमीअत के पदाधिकारियों और मौलानाओं के साथ एसपी से मिले। आरोप लगाया कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जिले में शांति रही, लेकिन इसके बावजूद पुलिस बेकसूरों को परेशान कर रही है।

उन्होंने शांतिभंग के आरोप में पकड़े गए लोगों की रिहाई की मांग की। रविवार को जमीअत उलमा ए हिंद के पदाधिकारियों ने प. उप्र. अध्यक्ष मौलाना आकिल के साथ एसपी विनीत जायसवाल से कैंप कार्यालय पर मुलाकात की।

मौलाना आकिल ने कहा कि जनपद के सभी लोगों ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर शांति व्यवस्था कायम रखने में सहयोग दिया है। उन्होंने जनपद में शांति व्यवस्था कायम होने के बाद भी कैराना, शामली और थानाभवन में पुलिस द्वारा लोगों को गिरफ्तार किए जाने का भय दिखाकर परेशान करने का आरोप लगाया।

उन्होंने इस मामले में बेकसूर लोगों की नामजदगी किए जाने का आरोप लगाया। एसपी ने पदाधिकारियों को भरोसा दिलाया कि निर्दोष और बेकसूर लोगों को परेशान नहीं किया जाएगा। जो लोग वीडियो या फोटोग्राफी के माध्यम से सामने आए है, उनके खिलाफ कार्रवाई हुई है। इसके बाद भी अगर कोई निर्दोष व्यक्ति का नाम आता है तो उसकी जांच कराई जाएगी।

किसी निर्दोष को जेल न भेजा जाए

मौलाना आकिल ने पदाधिकारियों के साथ कैराना कोतवाली पहुंचकर कोतवाली प्रभारी यशपाल धामा से बात की। कहा कि लोगों ने उन्हें बताया कि वे 20 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद अपने घर पर थे और कैराना के ईदगाह मैदान पर भीड़ में शामिल नहीं थे।

लोगों को डर है कि कहीं पुलिस उन्हें मुकदमे में झूठा फंसाकर जेल न भेज दे। उन्होंने मांग की कि किसी निर्दोष को जेल न भेजा जाए। कोतवाली प्रभारी ने उनको ईदगाह की वीडियो दिखाई और आश्वासन दिया कि वीडियो में दिखाई देने वाले दोषी लोगों पर ही कार्रवाई की जाएगी।

अगर पुलिस किसी निर्दोष को परेशान करती है तो उन्हें उसकी तुरंत जानकारी दें। मौके पर मौलाना ताहिर, मौलाना तहसीन, मौलाना वासिल, कारी दिलशाद, शाह आलम आदि मौजूद रहे।


विडियों समाचार