‘कुछ तो चाहिए ना…’ वर्ल्ड कप की हार को लेकर रोहित शर्मा ने क्यों दिया ये बयान?

‘कुछ तो चाहिए ना…’ वर्ल्ड कप की हार को लेकर रोहित शर्मा ने क्यों दिया ये बयान?

नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर मंगलवार से बॉक्सिंग डे टेस्ट की शुरुआत होने वाली है. इससे एक दिन पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया. वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार के बाद ये पहला मौका था, जब हिटमैन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. ऐसे में उनसे वर्ल्ड कप की हार को लेकर भी कई सवाल पूछे गए. इस बीच हिटमैन ने टेस्ट सीरीज जीतने को लेकर एक इमोशनल बात कही…

क्या बोले Rohit Sharma ?

भारत की मेजबानी में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 में अजेय रहते हुए टीम इंडिया ने फाइनल में जगह बनाई थी. मगर, फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली और एक बार फिर भारतीय टीम खिताबी जीत से चूक गई. इस हार के बाद रोहित शर्मा ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन और प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा नहीं लिया था. मगर, अब साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से पहले हिटमैन प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए. जहां, उनसे वर्ल्ड कप की हार के बारे में सवाल किए गए.

इस दौरान Rohit Sharma ने कहा, सच कहूं, तो मैं सच में नहीं जानता कि वर्ल्ड कप फाइनल हार की भरपाई साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज जीतकर की हो सकती है या नहीं… क्योंकि वर्ल्ड कप तो वर्ल्ड कप है ना. हम कैसे भी इन दोनों चीजों की तुलना नहीं कर सकते. हालांकि, भारत-साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज का अपना बड़ा इतिहास है. अगर हम जीतने में कामयाब रहे तो वाकई हमें बहुत खुशी होगी. हम सबने इतनी मेहनत की है, तो कुछ बड़ा तो हमको चाहिए. हम सब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतना चाहते हैं. हम उम्मीद करते हैं कि हम टेस्ट सीरीज अपने नाम जरूर करेंगे. 

सेंचुरियन में होगा पहला टेस्ट

Rohit Sharma ने अब तक 2 बार साउथ अफ्रीका में घरेलू टीम के साथ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया है. पहली बार 2013-14 में साउथ अफ्रीका गए थे, जहां उन्होंने 4 पारियों में 11.25 के औसत से 45 रन बनाए थे. इसके बाद, 2017-18 साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्होंने फिर 4 पारियों में 19.50 से 78 रन बनाए. इस रिकॉर्ड ने भारतीय खेमे की चिंता बढ़ा दी है. मगर, एक बात पर ध्यान देना जरूरी है कि ये आंकड़े काफी पुराने हैं और उसके बाद से रोहित ने टेस्ट फॉर्मेट में कई अहम पारियां खेली हैं, जो ये साबित करती हैं कि वह टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दे सकते हैं.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे