सहारनपुर: लॉकडाउन के बीच ड्यूटी के दौरान बीमारी से सैनिक की मौत, सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

सहारनपुर के बड़गांव में लॉकडाउन के बीच ड्यूटी के दौरान बीमारी से मौत होने के कारण सैनिक अनिल कुमार का अंतिम संस्कार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सैन्य सम्मान के साथ किया गया। इस दौरान ग्रामीणों की आंखें नम हो गईं।

बड़गांव थानाक्षेत्र के गांव दल्हेड़ी निवासी पूर्व सैनिक बालकुमार सिंह के बड़े बेटे अनिल कुमार भारतीय सेना की राजपूत रेजिमेंट की बटालियन में हवलदार के पद पर लखनऊ में तैनात थे।

अनिल को गुर्दे और फेफड़ों की बीमारी के चलते दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान रविवार को उनकी मौत हो गई। देर शाम जवान का पार्थिव शरीर ताबूत में तिरंगे से लिपटकर जब पैतृक गांव पहुंचा तो उसे देख ग्रामीणों की आंखे नम हो गई।

गांव दल्हेड़ी निवासी अनिल कुमार( 42) पुत्र बालकुमार भारतीय सेना में 21 साल पहले फतेहगढ से भर्ती हुए थे। अभी कुछ समय पहले ही हवलदार के पद पर लखनऊ में तैनात हुए, जहां अनिल को एक माह पहले गुर्दे व फेफड़ों की शिकायत पर उपचार के लिए दिल्ली के आर आर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रविवार को उनकी मौत की सूचना सेना के अधिकारियों ने परिजनों को दी।

लाॅकडाउन के चलते दिल्ली से सेना के दो जवान पार्थिव शरीर को गांव दल्हेड़ी लेकर पहुंचे। यहां सहारनपुर रिमाउंट ड़िपो से पहुंची एक सैन्य टुकड़ी में शामिल जवान वैभव कुमार और प्रणव कुमार ने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखकर सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कराया। अनिल कुमार अपने पीछे पत्नी रीटा व दो बेटे आयुष व पीयूष को छोड़ गए हैं।


विडियों समाचार