जामिया यूनिवर्सिटी में दिवाली उत्सव के दौरान हंगामा, लगे ‘अल्लाह हू अकबर’ और ‘फिलिस्तीन जिंदाबाद’ के नारे

जामिया यूनिवर्सिटी में दिवाली उत्सव के दौरान हंगामा, लगे ‘अल्लाह हू अकबर’ और ‘फिलिस्तीन जिंदाबाद’ के नारे

नई दिल्ली: जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में मंगलवार रात दिवाली उत्सव के दौरान छात्रों के दो गुटों में तनावपूर्ण झड़प हो गई। विवाद तब शुरू हुआ जब कुछ छात्रों ने दीये जलाने और रंगोली बनाने के विरोध में हंगामा किया। स्थिति इतनी बिगड़ गई कि दोनों गुटों के बीच हाथापाई हो गई। आरोप है कि एक समुदाय के छात्रों ने दिवाली के आयोजन का विरोध करते हुए इसे रुकवाने की कोशिश की।

जामिया में लगे धार्मिक नारे

हंगामे के दौरान कुछ छात्रों ने “अल्लाह हू अकबर” और “फिलिस्तीन जिंदाबाद” के नारे लगाए, जिससे माहौल और तनावपूर्ण हो गया। घटनास्थल पर मौजूद वीडियो में देखा जा सकता है कि लगभग 100 से अधिक लोग नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन में शामिल थे। इस नारेबाजी से परिसर का माहौल गंभीर रूप से बिगड़ गया।

एबीवीपी से जुड़े छात्रों द्वारा आयोजित था दिवाली कार्यक्रम

पुलिस के अनुसार, यह घटना गेट नंबर 7 के पास शाम करीब 7:30-8 बजे के बीच हुई। फिलहाल किसी भी पक्ष की ओर से एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को परिसर के बाहर तैनात किया गया है। हंगामा तब हुआ जब एबीवीपी से जुड़े छात्रों का एक समूह दिवाली के अवसर पर दीये जला रहा था और रंगोली बना रहा था। तभी अन्य गुट के कुछ छात्रों ने आकर इस आयोजन में व्यवधान डालने का प्रयास किया, जिससे झड़प शुरू हो गई। इस झगड़े का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दोनों गुटों में आरोप-प्रत्यारोप जारी

स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) की जामिया इकाई ने आरोप लगाया कि एबीवीपी के छात्रों ने दिवाली समारोह की आड़ में अन्य छात्रों पर हमला किया। वहीं, एबीवीपी के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक आशुतोष सिंह ने इन आरोपों को नकारते हुए कहा कि उनके छात्रों द्वारा आयोजित दिवाली कार्यक्रम शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा था, लेकिन तभी कुछ छात्रों ने आकर कार्यक्रम में बाधा डाली, दीयों को नुकसान पहुंचाया, और ‘फिलिस्तीन जिंदाबाद’ के नारे लगाने शुरू कर दिए।

फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और पुलिस ने हंगामा करने वाले छात्रों को अलग कर दिया है। किसी भी छात्र के घायल होने की सूचना नहीं मिली है, और पुलिस हालात पर नजर बनाए हुए है।


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *