शोपियां एनकाउंटरः सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को किया ढेर, मुठभेड़ जारी

शोपियां एनकाउंटरः सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को किया ढेर, मुठभेड़ जारी

 

  • शोपियां के रेबन इलाके में चल रही मुठभेड़
  • सुरक्षाबलों को कई आंतंकवादियों के छिपे होने की थी सूचना
  • सुबह से चल रहा एनकाउंटर, दोपहर बाद मारे गए तीन आंतकी
  • अफवाह और उपद्रव से बचने के लिए इलाके में बंद किए गए मोबाइल इंटरनेट

जम्मू
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का अभियान लगातार जारी है। रविवार को दक्षिणी कश्मीर (South Kashmir) के शोपियां (Shopian) जिले में पुलिस और सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की घेराबंदी कर तीन आतंकवादियों का एनकाउंटर किया है। फिलहाल एनकाउंटर जारी है। मारे गए आंतकियों की पहचान की जा रही है। इलाके में कोई अफलाह न फैले इसलिए मोबाइल इंटरनेंट बंद कर दिए गए हैं।

सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि रेबन गांव में कई आतंकवादी छिपे हैं। मौके पर सुरक्षाबलों और पुलिस की टीमों ने इलाके की घेराबंदी की। आतंकियों से सरेंडर करने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। आतंकियों की फायरिंग के जवाब में सुरक्षाबलों ने भी गोलियां चलाईं।

अभियान जारी, मारे गए आंतकियों की हो रही पहचान
दोपहर तक लगातार दोनों ओर से गोलियां चलती रहीं। आखिर सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। कश्मीर पुलिस ने बताया कि इलाके में अभी और आंतकियों के छिपे होने की आशंका है इसलिए अभियान जारी है। इलाके से सुरक्षाबलों और पुलिस को नहीं हटाया गया है। मारे गए आंतकियों की लाशें निकाल ली गई हैं। अब उनकी पहचान की जा रही है।

इलाके में बंद किए गए मोबाइल इंटरनेट
एनकाउंटर को लेकर किसी तरह की इलाके में अफवाह न फैले इसलिए यहां पर मोबाइल इंटरनेट सेवा को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। कश्मीर पुलिस ने बताया कि अभियान में सेना की 1-आरआर, सीआरपीएफ की 178 बटालियन और एसओजी के जवान शामिल हैं।

शनिवार को आतंकियों ने युवक की ली थी जान

बारामूला जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने अश्फाक अहमद नजर (25) के उत्तरी कश्मीर के बोमई इलाके के आदिपुरा में स्थित घर पर रात करीब 9 बजकर 30 मिनट पर हमला किया। उन्होंने कहा कि हमले में नजर घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर हत्यारों की तलाश कर रही है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे