यूपी: डकैती का चौंकाने वाला खुलासा, सच्चाई से अफसर भी हैरान, महिला सहित नौ बदमाश गिरफ्तार

यूपी: डकैती का चौंकाने वाला खुलासा, सच्चाई से अफसर भी हैरान, महिला सहित नौ बदमाश गिरफ्तार

मेरठ जनपद के परतापुर और खरखौदा में चार मकानों में अंतर्राज्यीय छयमार गिरोह ने डकैती डाली थी। पुलिस ने चार महिला सहित नौ बदमाशों को गिरफ्तार किया है। चौंकाने वाली बात यह है कि ये बदमाश किस धर्म, जाति और कहां के मूल निवासी हैं, इसका पता मेरठ जोन की पुलिस अभी तक नहीं लगा पाई है। ये बदमाश ग्राम प्रधानों से सेटिंग करके फर्जी आईडी और आधार कार्ड बनवा लेते हैं। इन बदमाशों के कई-कई नाम हैं। फर्जी आईडी बनवाने वाले प्रधानों की भी जांच चल रही है।

एसएसपी अजय साहनी ने बृहस्पतिवार को प्रेस वार्ता में बताया कि इस गैंग की महिलाएं घरों की रेकी करती थीं और बदमाश डकैती की वारदात करते थे। घटना के दौरान विरोध होने पर हत्या भी कर देते हैं। जब इनकी गिरफ्तारी होती है तो ये अपने नाम और पते फर्जी बताते हैं। जमानत होते ही ये बदमाश ठिकाना बदल लेते हैं। 24 जनवरी 2020 को इन बदमाशों ने परतापुर के बराल और महरौली गांव में डकैती डाली थी। उसके बाद खरखौदा के फफूंडा गांव में दो मकानों में 27 जनवरी को डकैती डाली थी। क्राइम ब्रांच प्रभारी तपेश्वर सागर और इंस्पेक्टर परतापुर आनंद मिश्रा की टीम ने इस गैंग का भंडाफोड़ किया।

पुलिस ने फफूंडा गांव से चंद्रपाल उर्फ सतपाल व उसके बेटे राहुल उर्फ मोनू, पत्नी कमलेश उर्फ सोमवती, पुत्रवधू कविता उर्फ बल्ले को गिरफ्तार कर लिया। पूरे परिवार से पूछताछ में दोनों वारदातों का खुलासा हो गया। उसके बाद उनकी निशानदेही पर दो महिलाओं और तीन लोगों को पकड़ा गया। आरोपियों से चारों मकानों में हुई डकैती में गया सामान बरामद हुआ है।

एसएसपी ने बताया कि पूछताछ में चौंकाने वाली बात सामने आई हैं। यह ऐसा गिरोह है, जो कि सात-आठ साल से डकैती की वारदातों को अंजाम दे रहा है। इन बदमाशों का सही नाम, धर्म और उनके स्थायी पते की जानकारी नहीं जुटाई जा सकी है। आरोपियों का काफी आपराधिक इतिहास है। 29 जनवरी 2020 को इस गैंग के बदमाशों अंकुश, नरेंद्र और अर्जुन को गाजियाबाद पुलिस ने जेल भेजा था

प्रेसवार्ता में आरोपियों को पहचाना 
पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में पीड़ित परिवार भी पहुंचे। जिसमें एक महिला ने आरोपी चंद्रपाल और मनोज को पहचान लिया। बोली कि यह आरोपी मुझे मारने की धमकी दे रहा था। इसने मेरे कान से कुंडल नोंचे थे। एक के बाद एक आरोपियों की पहचान कराई गई।

यह पकड़े गए आरोपी 
1. चंद्रपाल उर्फ सरताज पुत्र बनारसी
2. संदीप उर्फ टिंकू पुत्र सुखपाल उर्फ मुकेश
3. राहुल उर्फ मोनू पुत्र चंद्रपाल
4. कविता उर्फ बल्ले पत्नी राहुल उर्फ मोनू
5. कमलेश उर्फ सोमवती पत्नी चंद्रपाल
(पांचों निवासी जोगीपुरा कोतवाली हापुड़ हाल पता फफूंडा खरखौदा )
6. बिरजू पुत्र रोहताश
7. सूरदा पत्नी प्रदीप
8. कविता पत्नी शोभित
(तीनों निवासी गांव गालंद पिलखुआ हापुड़)
9. मनोज पुत्र बुंदू निवासी हैदरनगर कोतवाली हापुड़

फरार आरोपी 
1. सुखपाल उर्फ मुकेश उर्फ गोपाल उर्फ नेताजी पुत्र रामस्वरुप उर्फ मगला निवासी जोगीपुरा कोतवाली हापुड़
2. मोंटी पुत्र सतपाल निवासी गालंद मसूरी गाजियाबाद

ढाई माह में की ये वारदात 
नौ नवंबर 2019: नौचंदी थानाक्षेत्र के गढ़ रोड स्थित एक दुकान में लूट
24 दिसंबर 2019 : मसूरी गाजियाबाद की यमुनापुरम कॉलोनी में दो घरों में डकैती
04 जनवरी 2020 : हापुड़ के सिंभावली में डकैती
21 जनवरी : परीक्षितगढ़ में तीन घरों में डकैती
24 जनवरी : परतापुर में दो घरों में डकैती
26 जनवरी : खरखौदा में दो घरों में डकैती


विडियों समाचार