CM योगी के ‘चूरन’ वाले बयान पर भड़के शिवपाल, बोले- ‘बहुतों का हाजमा दुरुस्त किया’

CM योगी के ‘चूरन’ वाले बयान पर भड़के शिवपाल, बोले- ‘बहुतों का हाजमा दुरुस्त किया’

समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उनकी इस टिप्पणी को लेकर आलोचना की कि पार्टी में उनकी भूमिका काफी घटा दी गई है और अब वह वैसे नहीं हैं जो पहले हुआ करते थे। योगी आदित्यनाथ ने मैनपुरी में एक राजनीतिक रैली में कहा था, ‘‘मुझे असहाय शिवपाल पर दया आती है। वह एक ऐसे व्यक्ति हैं जो सत्यनारायण की कथा सुनता है और वहां वितरित किए जाने वाला चूरन ग्रहण करता है।’’

उन्होंने कहा कि शिवपाल मुलायम सिंह यादव के ‘सिपहसालार’ हुआ करते थे लेकिन पार्टी में उनका कद काफी घट गया है। उन्होंने कहा, ‘‘आज उनकी स्थिति ऐसी हो गई है कि उन्हें बैठने के लिए सोफा तक नहीं मिलता। इसलिए मैं कहना चाहता हूं, चूरन मत खाइए। भाजपा के साथ सत्ता में भागीदार बनकर आत्मनिर्भर और विकसित भारत की संकल्पना को साकार करने का काम करिए।”

‘चूरन खाने वाले ने बहुतों का हाजमा ठीक किया’

शिवपाल ने सोशल मीडिया हैंडल X पर सीएम योगी का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, ‘‘ज्ञानी मुख्यमंत्री महोदय, भगवान सत्यनारायण की कथा के पश्चात चूरन नहीं प्रसाद वितरित होता है। पवित्र प्रसाद को चूरन कहना करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था का अपमान है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक चूरन खाने वाले व्यक्ति का सवाल है, आपको पता होना चाहिए कि इस चूरन खाने वाले ने बहुतों का हाजमा दुरुस्त किया है।’’

 

 

‘वसूली को चंदा कहने वाले अब प्रसाद को चूरन कह रहे’

सपा प्रमुख अखिलेश ने भी योगी आदित्यनाथ की निंदा की। अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वसूली को चंदा कहने वाले अब प्रसाद को चूरन कह रहे हैं। कभी ये छियालिस में छप्पन वाली उल्टी गणित समझाते हैं, इनका सब कुछ उल्टा-पुल्टा है, इसीलिए इस बार जनता इनको उलटने-पलटने जा रही है।

 

 

अखिलेश ने कहा कि जनता सही पाठ पढ़ाने के लिए भाजपा की क्लास लेने को तैयार है, पहले चरण का लेक्चर हो चुका है, दूसरा सबक कल दिया जाएगा। आखिरी चरण आते-आते जनता इनका पूरा इलाज कर देगी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे