कतर के शेख तय करेंगे भारत में हिंदू क्या कहें… नूपुर शर्मा को लेकर सोशल मीडिया बना जुबानी अखाड़ा

कतर के शेख तय करेंगे भारत में हिंदू क्या कहें… नूपुर शर्मा को लेकर सोशल मीडिया बना जुबानी अखाड़ा
  • दिल्ली पुलिस ने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी विवादास्पद टिप्पणी के लिए धमकियां मिलने की शिकायतों पर प्राथमिकी दर्ज की है।

दिल्ली: भाजपा ने जब से नूपुर शर्मा को सस्पेंड करने का आदेश जारी किया है, ट्विटर पर घमासान छिड़ा हुआ है। एक तरफ वो लोग हैं जो भाजपा नेतृत्व को ‘कमजोर’ कह रहे हैं जो अरब देशों के आगे झुक गया। भाजपा समर्थकों की ओर से भी तीखी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। दूसरी तरफ वे लोग हैं, जो ऐक्शन को सही ठहराते हुए इसे ‘देरी से उठाया गया सही कदम’ बता रहे हैं। #नुपुर_शर्मा_को_वापस_लो पिछले 24 घंटे से ट्विटर पर चल रहा है। आइए जानते हैं जानी मानी हस्तियां और आम लोग क्या कह रहे हैं।

मुझे बड़ी हंसी आती है कि सच बोलने की सजा कई लोगों को मिल चुकी है और नूपुर शर्मा को भी वही सजा मिल रही है। लेकिन याद रखना सच परेशान तो हो सकता है लेकिन पराजित नहीं होता। आज हर सनातनी नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के साथ है।
साध्वी प्राची

विदेश और सामरिक मामलों के जानकार ब्रह्म चेलानी कहते हैं कि कुछ मुस्लिम देश इस्लाम पर चीन के हमले पर मौन रहते हैं, वहां 10 लाख से अधिक मुसलमानों को कैद करके रखा गया और कुरान को जब्त कर लिया गया। उन्होंने उन दो भारतीयों की मुस्लिम विरोधी टिप्पणियों पर कुछ ज्यादा ही गंभीरता दिखाई, जिनके खिलाफ सत्तारूढ़ पार्टी ने ऐक्शन लिया। क्या इसलिए क्योंकि वे भारत को सॉफ्ट स्टेट के तौर पर देखते हैं?

कश्मीर फाइल्स फिल्म से काफी चर्चा में रहे फिल्ममेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने लिखा कि एक बार फिर अर्बन नक्सल जीत गए। उन्होंने लिखा, ‘मैं @NupurSharmaBJP के साथ हूं। आपके लिए यह समय अपना हैंडल बदलकर @NupurSharmaDurga करने का है।’

ऐक्टर, ऐक्टिविस्ट, वकील कस्तूरी शंकर कहती हैं कि ऐसे देश जो दुनिया के 2 अरब मुस्लिमों की भावनाओं के लिए खड़े होने का दावा करता है, वे अफगानिस्तान, सीरिया, चीन या बर्मा के मुस्लिमों के लिए कुछ नहीं करते। अच्छा है, आईएसआईएस या चीन या तालिबान के खिलाफ कुछ नहीं कर सकते हैं तो चलिए इसकी बजाय टीवी डिबेट में एक अकेली महिला को घेर लेते हैं। उन्होंने यह भी लिखा है कि वह किसी भी तरह की हेट स्पीच की निंदा करती हैं लेकिन सिलेक्टिव आक्रोश और दोहरा मापदंड ठीक नहीं है।

 

बीजेपी ने अपने दोनों नेताओं पर कार्रवाई करने में देरी की। दोनों के ख‍िलाफ करीब 10 दिन पहले कार्रवाई होनी चाह‍िए। बीजेपी ने गल्‍फ देशों में भारत के ख‍िलाफ उठी आवाज के बाद अपने नेताओं के ख‍िलाफ ऐक्‍शन ल‍िया है।
असदुद्दीन ओवैसी

स्टैंडअप कॉमेडियन नितिन गुप्ता तंज कसते हुए लिखते हैं, ‘बांग्लादेशी मुसलमान तय करेंगे कि सीएए के तहत क्या हिंदुओं को नागरिकता मिल सकती है… कतर के शेख तय करेंगे कि भारत में हिंदू क्या कह सकते हैं। कश्मीरी मुस्लिम तय करेंगे क्या हिंदू कश्मीर में रह सकते हैं। संप्रभु, भारत का धर्मनिरपेक्ष गणराज्य।’

लेखक आंनद रंगनाथन ने ट्वीट किया कि बीजेपी में जिस शख्स ने निलंबन का पत्र लीक किया, जिसमें नूपुर का पता लिखा था उसे सिर्फ सस्पेंड नहीं किया जाना चाहिए, उसे गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उसकी एक गैरजिम्मेदाराना हरकत ने उनकी (नूपुर शर्मा) जिंदगी को खतरे में और जिहादियों की दया पर छोड़ दिया है। दरअसल, नूपुर शर्मा ने ट्वीट कर बताया है कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने मीडिया समूह और दूसरे लोगों से पता सार्वजनिक न करने की अपील की थी। उन्होंने कहा कि परिवार की सुरक्षा को खतरा पैदा हो गया है।

राहुल राज लिखते हैं, ‘जो लोग भारत को तालिबानीकरण से बचाने के लिए हिंदू धर्म को उदार बनाना चाहते थे, वे धर्म के नाम पर पथराव का बचाव कर रहे हैं और कतर-बहरीन के राजनीतिक दबाव का जश्न मना रहे हैं। हमारे बच्चों को फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स सिखाने से पहले स्कूलों में स्वाभिमान की शिक्षा देनी चाहिए।’

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा, ‘इतने छोटे-छोटे देशों की भारत जैसे महान देश को आंखें दिखाने की हिम्मत हो गई? मोदी जी और भाजपा ने देश का क्या हाल कर दिया। आज हर भारतवासी बेहद पीड़ित है, दुःख की सीमा नहीं।’

 

VHP लीडर साध्वी प्राची ने ट्वीट कर कहा है कि अपने घर की महिलाओं को मुसीबत के समय अकेला छोड़ देना कोई धर्म या शास्त्र नहीं सिखाता है। उन्होंने नूपुर और नवीन को भाजपा में वापस लेने की मांग की है।

आम आदमी पार्टी के विधायक और प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, ‘जो रब से ना डरा, वो अरब से है डरा डरा।’


विडियों समाचार