झारखंड की हार पर शत्रुघ्न का मोदी-शाह पर प्रहार ‘वन मैन शो और टू मेन आर्मी’ का खेल खत्म

झारखंड की हार पर शत्रुघ्न का मोदी-शाह पर प्रहार ‘वन मैन शो और टू मेन आर्मी’ का खेल खत्म

झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली करारी शिकस्त के बाद विरोधियों के तंज और आलोचनाओं का दौर जारी है। भाजपा से बागी हुए अभिनेता और अब कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने झारखंड की हार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पर कटाक्ष किया है।

विज्ञापन

शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर कहा कि ‘वन मैन शो और टू मेन आर्मी’ आपका खेल अब खत्म होने वाला है। सिन्हा ने कहा कि खामोश झारखंड बीजेपी…टाटा, बाय-बाय।

उन्होंने कहा कि अगला-दिल्ली, बिहार, पश्चिम बंगाल और कई अन्य स्थानों का नंबर है।’ सिन्हा ने झारखंड के पूर्व सीएम रघुबर दास को हराने वाले सरयू राय को बधाई देते हुए कहा कि सरयू राय न केवल चुनौती देने वाले बल्कि झारखंड के पूर्व सीएम के खिलाफ जीते भी हैं। सिन्हा ने कहा, ‘वन मैन शो और टू मेन आर्मी के घमंड की वजह से सरयू राय को टिकट नहीं दिया गया लेकिन उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा और झारखंड के पूर्व सीएम रघुबर दास को रिकॉर्ड मतों से हरा दिया।

बता दें कि हेमंत सोरेन झारखंड के नए मुख्यमंत्री की कमान संभालने जा रहे हैं। झारखंड विधानसभा चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल करने वाले झामुमो के विधायक मंगलवार दोपहर हेमंत सोरेन को औपचारिक रूप से अपना नेता चुनेंगे। झारखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और राजद के महागठबंधन ने चुनावी नतीजों में बड़ी जीत हासिल की है। 81 सदस्यीय विधानसभा में जहां महागठबंधन ने बहुमत से ज्यादा 47 सीटें जीतीं तो वहीं सत्तारूढ़ भाजपा को सिर्फ 25 सीटों से ही संतोष करना पड़ा।

रघुवर दास भी नहीं बचा पाए अपनी सीट

इस बीच महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हेमंत सोरेन पिता शिबू सोरेन से मिलने पहुंचे और उनका आशीर्वाद लिया। 15 नवंबर, 2000 को बिहार से अलग होकर नया राज्य बनने के बाद झारखंड में 19 साल में पांचवीं बार सोरेन परिवार को सत्ता मिलने जा रही है। हेमंत के पिता तीन बार राज्य के सीएम रहे तो वहीं, हेमंत दूसरी बार सीएम पद संभालेंगे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे