देश के बाहर हम एकजुट, पाकिस्तान को एक इंच जमीन भी नहीं देंगे: शशि थरूर

 

पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस नेता शशि थरूर ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर राग अलापने वाले पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया है। थरूर ने कहा कि देश के खिलाफ बोलने वालों पर विपक्ष एकजुट है और हम पाकिस्तान को एक इंच भी जमीन नहीं देंगे।

थरूर ने कहा कि पाकिस्तान ने गिलगित-बाल्टिस्तान और पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) की स्थिति बदल दी। उन्हें हम पर उंगली उठाने का अधिकार किसने दिया?

शशि थरूर ने पाकिस्तान द्वारा जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को यूएनएचआरसी में उठाने के सवाल पर कहा, “भारत के आंतरिक मामलों के संबंध में पाकिस्तान को हस्तक्षेप का कोई अधिकार नहीं है। हम विपक्ष में हैं, हम सरकार की आलोचना कर सकते हैं लेकिन भारत के बाहर, हम एक हैं। हम पाकिस्तान को एक इंच (जमीन) भी नहीं देंगे।

शशि थरूर ने बतौर संगठन कांग्रेस पार्टी के विचारों की भी तारीफ की। थरूर ने कहा, “मैं कांग्रेस पार्टी में इसलिए नहीं आया था क्योंकि मेरा यहां कोई आजीवन करियर था, मैं इसलिए आया क्योंकि मेरा मानना था कि यह समावेशी और प्रगतिशील भारत के विचारों की उन्नति के लिए सबसे अच्छा मंच है। हम उन विचारों को केवल सीटों या वोटों के लिए बलिदान नहीं कर सकते।”

 
 

Related posts

Top