यूपी पुलिस सिपाही भर्ती में दूसरा मुन्नाभाई गिरफ्तार, सॉल्वर के जरिए पास की लिखित परीक्षा

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती में दूसरा मुन्नाभाई गिरफ्तार, सॉल्वर के जरिए पास की लिखित परीक्षा

मेरठ के पुलिस लाइन में चल रही यूपी पुलिस सिपाही भर्ती में नापतोल प्रक्रिया के दौरान एक और मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी नीरज पुत्र ओमी सिंह निवासी चरला थाना फलावदा है।

पूछताछ में युवक ने बताया 28 जनवरी 2019 को उसने मुरादनगर स्थित पंतजलि सेंटर में लिखित परीक्षा नहीं दी थी। परीक्षा में अपनी जगह सॉल्वर गैंग के युवक को बैठाया था। बायोमेट्रिक मिलान नहीं होने पर पुलिस को शक हुआ।

युवक से पूछताछ की गई इसके बाद युवक ने पूछताछ में बताया कि लिखित परीक्षा के लिए पैसे दिए थे। यह एक सप्ताह में दूसरा मामला है जब यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के मामले में सॉल्वर गैंग का नाम सामने आया है।

मेरठ जोन के भर्ती बोर्ड के नोडल अधिकारी/ एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेई का कहना है कि युवक को हिरासत में ले लिया गया है। जिस से पूछताछ की जा रही है। इस मामले में भर्ती बोर्ड के निर्देशों के तहत आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले पिछले सप्ताह गुरुवार को भी पुलिस ने नापतौल प्रक्रिया के दौरान एक मुन्नाभाई को गिरफ्तार किया था। आरोपी अनूप कुमार पुत्र धन सिंह मूल रूप से औरंगाबाद (बिहार) का रहने वाला था। उसने बनारस के एएसएम इंटर कॉलेज में 28 जनवरी को यूपी पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा में अपनी जगह किसी और सॉल्वर को बैठा दिया था।

परीक्षा में सॉल्वर ने एडमिट कार्ड में अपना फ़ोटो और बायोमेट्रिक प्रयोग किया और प्रवेश पा गया। अब जब नापतौल की बारी आई तो गड़बड़झाला पकड़ा गया। पता चला कि लिखित परीक्षा में पास होने के लिए सॉल्वर गैंग ने अनूप से दो लाख रुपये में सौदा किया था।


विडियों समाचार