संजय राउत का बयान: ‘कांग्रेस सत्ता के लालच में आ गई, गठबंधन होता तो नतीजे अलग होते’

संजय राउत का बयान: ‘कांग्रेस सत्ता के लालच में आ गई, गठबंधन होता तो नतीजे अलग होते’

मुंबई: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार पर शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है। राउत ने कहा कि हरियाणा के चुनाव नतीजे कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण सीख हैं। उन्होंने इस हार को दुर्भाग्यपूर्ण बताया, लेकिन साथ ही कहा कि इसका महाराष्ट्र के आगामी विधानसभा चुनावों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

संजय राउत ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा, “कांग्रेस को लगता था कि वे यह चुनाव अकेले जीत सकते हैं। इसी लालच में वे सत्ता में किसी को हिस्सेदारी देने को तैयार नहीं थे।” उन्होंने यह भी कहा कि अगर हरियाणा में ‘इंडिया’ गठबंधन बन जाता तो नतीजे बिल्कुल अलग हो सकते थे। राउत ने स्पष्ट किया कि कांग्रेस को यह सोचना चाहिए कि वो बड़े भाई की भूमिका में न आए और अगर वह अकेले चुनाव लड़ना चाहती है, तो उसे अपनी भूमिका स्पष्ट करनी होगी।

राउत ने बीजेपी की रणनीति की तारीफ करते हुए कहा, “बीजेपी ने हरियाणा में जिस तरह से चुनाव लड़ा, वह काबिल-ए-तारीफ है। हारी हुई बाजी को जीतना बीजेपी ने हरियाणा में दिखा दिया।” साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर के चुनावों पर भी टिप्पणी करते हुए कहा, “जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाने के बावजूद बीजेपी को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। इससे यह साफ होता है कि धारा 370 हटाने का चुनावी लाभ उन्हें नहीं मिला।”

राउत का बयान कांग्रेस और अन्य सहयोगी दलों के बीच बढ़ते मतभेदों को उजागर करता है, खासकर गठबंधन को लेकर आने वाले चुनावों के लिए।


विडियों समाचार