समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र अध्यक्ष अबू आजमी ने महाविकास अघाड़ी को दी चेतावनी, कहा- “12 सीटें नहीं मिलीं तो अकेले चुनाव लड़ेगी पार्टी”

समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र अध्यक्ष अबू आजमी ने महाविकास अघाड़ी को दी चेतावनी, कहा- “12 सीटें नहीं मिलीं तो अकेले चुनाव लड़ेगी पार्टी”

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। 20 नवंबर को एक ही चरण में मतदान होगा, और 23 नवंबर को मतगणना की जाएगी। इसी बीच समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र प्रमुख अबू आजमी ने महाविकास अघाड़ी (एमवीए) के प्रमुख घटक दलों – कांग्रेस, उद्धव ठाकरे और शरद पवार को चेतावनी दी है। उन्होंने साफ कहा है कि अगर बिना बातचीत किए उम्मीदवारों की सूची जारी की गई तो समाजवादी पार्टी गठबंधन से बाहर हो सकती है।

अबू आजमी ने कहा कि समाजवादी पार्टी को महाविकास अघाड़ी के गठबंधन में अपमानित न किया जाए। उन्होंने एमवीए की बैठकों में उन्हें पर्याप्त समय न दिए जाने की भी शिकायत की। अबू आजमी ने कहा कि समाजवादी पार्टी को नजरअंदाज करना सही नहीं होगा, और अगर उन्हें उचित हिस्सेदारी नहीं दी गई तो पार्टी थर्ड फ्रंट या प्रकाश अंबेडकर के साथ मिलकर या फिर अकेले ही 20 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

अबू आजमी ने एमवीए से 12 सीटों की मांग की है, जिनमें से 5 सीटों पर पार्टी ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। इनमें मानखुर्द शिवाजीनगर गोवंडी, भिवंडी ईस्ट, भिवंडी वेस्ट, मालेगांव और धुले शामिल हैं। इसके अलावा, अनुशक्ति नगर, वर्सोवा, औरंगाबाद ईस्ट, बालापुर, भाइखला जैसी कुल 12 मुस्लिम बहुल सीटों पर समाजवादी पार्टी की नजर है। अगर मांगें पूरी नहीं हुईं, तो समाजवादी पार्टी महाविकास अघाड़ी से अलग होकर अपने दम पर चुनाव लड़ने का फैसला करेगी।

अखिलेश यादव के महाराष्ट्र दौरे की भी चर्चा करते हुए अबू आजमी ने बताया कि 18 और 19 अक्तूबर को यादव मालेगांव और धुले का दौरा करेंगे, और उसी दौरान यह तय होगा कि समाजवादी पार्टी गठबंधन में रहेगी या फिर अपने अलग रास्ते पर चलेगी।


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *