रैंकिंग में खराब प्रदर्शन करने वाले विभाग के अधिकारियों का रोका जाएगा वेतन, व्यक्त की कडी नाराजगी

रैंकिंग में खराब प्रदर्शन करने वाले विभाग के अधिकारियों का रोका जाएगा वेतन, व्यक्त की कडी नाराजगी
  • कार्यशैली में सुधार लाने को डीएम ने दिए सख्त निर्देश

सहारनपुर । जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित नवीन सभागार में सीएम डैशबोर्ड एवं विकास कार्यों के मूल्यांकन एवं अनुश्रवण हेतु मासिक समीक्षा बैठक आहूत की गयी।
डॉ0 दिनेश चन्द्र ने जनपद की खराब रैंकिंग आने पर कडी नाराजगी जाहिर करते हुए डी श्रेणी प्राप्त करने वाले विभागों के वेतन रोकने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि खराब प्रगति वाले विभाग अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लाएं अन्यथा अगली बार वेतन रोकने के साथ ही शासन को भी अवगत कराया जाएगा। उन्होने कहा कि जिन विभागों की प्रगति ठीक है पर पोर्टल पर डी श्रेणी आ रही है वे तत्काल मुख्यालय स्तर से बात कर उसे ठीक कराते हुए पोर्टल के स्क्रीन शॉट के साथ रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

जिलाधिकारी ने श्रम विभाग की खराब कार्यशैली पर सहायक श्रमायुक्त का वेतन रोकने के निर्देश दिए। उन्होने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि यह पोर्टल योजनाओं के क्रियान्वयन का सबसे महत्वपूर्ण पोर्टल है इसलिए इसे गंभीरता से लिया जाए। जो विभागीय अधिकारी पोर्टल को लेकर गंभीर नहीं है उनके विरूद्ध कडी कार्यवाही करते हुए शासन को भी पत्र प्रेषित किया जाएगा। पोर्टल पर अपलोड फीडिंग के आधार पर ही जनपद की रैंकिंग निर्धारित की जा रही है। इसलिए त्रुटिरहित डाटा फीडिंग करने में लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

डॉ0 दिनेश चन्द्र ने कहा कि विभागीय अधिकारी केवल रैंकिंग वाली योजनाओं पर ही अपना ध्यान केन्द्रित न करते हुए सभी विभागीय योजनाओं का सफल क्रियान्वयन सुनिश्चित कराएं। उन्होने कहा कि सभी योजनाओं में निर्धारित लक्ष्य को शत-प्रतिशत पूर्ण करना सुनिश्चित किया जाए। उन्होने विद्युत विभाग को विद्युत आपूर्ति में सुधार लाते हुए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के लिए निर्धारित समय के सापेक्ष शत-प्रतिशत विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होने विद्युत विभाग की समस्याओं के निस्तारण के दृष्टिगत अपर जिलाधिकारी प्रशासन को विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ अलग से बैठक करने के निर्देश दिए। सभी विभाग टीम भावना के साथ कार्य करंेगे तो ही जनपद की रैंकिंग में सुधार आएगा।

जिलाधिकारी ने जन शिकायतों के निस्तारण के संबंध मंे सभी अधिकारियांे को कडे निर्देश दिए कि सभी अधिकारी प्रातः 10ः00 बजे से 12ः00 बजे तक अपने कार्यालयों में उपस्थिति सुनिश्चित करते हुए जन शिकायतों को सुनकर उनका गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध तरीके से निस्तारण करें।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री विजय कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ0 अर्चना द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री रजनीश कुमार मिश्र, सिटी मजिस्ट्रेट श्री गजेन्द्र कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 संजीव मांगलिक, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी श्री अमित कुमार सहित संबंधित सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे