गन्ने का लाभकारी मूल्य 600 रूपए प्रति कुंतल किया जाए: ओहलान

गन्ने का लाभकारी मूल्य 600 रूपए प्रति कुंतल किया जाए: ओहलान
  • सहारनपुर में अपर मंडलायुक्त को ज्ञापन देते भाकियू रक्षक के पदाधिकारी।

सहारनपुर। भारतीय किसान यूनियन रक्षक के प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रीय अध्यक्ष चैधरी वीरेंद्र सिंह ओहलान के नेतृत्व में अपर मंडलायुक्त रमेश यादव को 6 सूत्रीय ज्ञापन सौंपकर समस्याओं का समाधान कराए जाने की मांग की।

भाकियू रक्षक के पदाधिकारी मंडल अपर आयुक्त से उनके कार्यालय में मिले और उन्हें छह सूत्रीय ज्ञापन सौंपकर बताया कि  भारतीय किसान यूनियन रक्षक सिर्फ किसानों का ही नहीं आम जन एवं व्यापारी और मजदूरों की आवाज भी बुलंद करता है। उन्होंने कहा कि आज किसानों को उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य नहीं मिल पा रहा है, किसानों को गन्ने का सही मूल्य 600 रूपए प्रति कुंतल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि बजाज शुगर मिल किसानों का भारी शोषण कर रहा है। उनका बकाया भुगतान नहीं मिल पा रहा है, गन्ना भुगतान के लिए किसान मारे-मारे फिर रहा है। उन्होंने कहा कि अगर बजाज शुगर मिल ने बकाया गन्ना मूल्य भुगतान शीघ्र नहीं किया तो भारतीय किसान यूनियन रक्षक एक बड़ा आंदोलन करेगा। महानगर अध्यक्ष सुनील राणा ने कहा कि नगर निगम द्वारा निजी बस अड्डे को उजाड़ कर वहां दुकानों का निर्माण कराया जा रहा है, जिससे जिले एवं नगर के निवासियों को आवागम में भारी परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि नगर निगम द्वारा बनाए जा रहे निर्माण की जांच कर इस पर रोक लगाई जानी चाहिए और नया बस अड्डा बनाया जाए।

अपर मंडलायुक्त ने किसानों को आश्वासन दिया कि उनकी सभी छह सूत्रीय मांगों का शीघ्र ही संज्ञान लिया जाएगा। अपर मंडलायुक्त ने कहा कि स्टेट हाइवे 59 पर नागल में फ्लाई ओवर का निर्माण शीघ्र कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनके संज्ञान में आया है कि कुछ तालाबों की नवियत बदली जा चुकी है। सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार किसी तालाब की नवियत नहीं बदली जा सकती है। यदि इस मामले में कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसानों की परेशानियों को देखते हुए खतौनियों में अंश निर्धारण व अन्य खामियों के दुरुस्तीकरण के लिए लेखपाल घर-घर जाकर उनको दुरुस्त करेंगे। इस अवसर पर जिला प्रभारी राहुल फौजी मंडल उपाध्यक्ष गजेंद्र नौसरान, राष्ट्रीय प्रतिनिधि सुनील शास्त्री युवा जिला अध्यक्ष रूपक चैधरी, जिला सचिव अजीत सैनी, अमित ओहलान, सरदार बलकार सिंह,यस शर्मा, पुनीत चैधरी, पकज, वीरेंद्र शर्मा, अमित शर्मा  उपस्तिथि रहे।


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *