कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन पर रवनीत बिट्टू का पलटवार, कहा- ‘कांग्रेस अपनी पुरानी चालों पर लौट आई’

कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन पर रवनीत बिट्टू का पलटवार, कहा- ‘कांग्रेस अपनी पुरानी चालों पर लौट आई’

नई दिल्ली : राहुल गांधी पर दिए गए बयान को लेकर कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इस बीच, दिल्ली में हुए विरोध प्रदर्शन का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें भारतीय युवा कांग्रेस के सदस्यों द्वारा आगजनी की गई। इस पर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

रवनीत बिट्टू का बयान

रवनीत बिट्टू ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “कांग्रेस अपनी पुरानी चालों पर वापस लौट आई है। गांधी परिवार की आलोचना करने वाले किसी भी व्यक्ति को 1984 के सिख दंगों की याद दिलाते हुए धमकाया जाएगा। क्या इसे ही वे अपनी ‘मोहब्बत की दुकान’ कहते हैं? लोग सब देख रहे हैं और ध्यान रख रहे हैं!” बिट्टू ने यह बयान कांग्रेस के देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के जवाब में दिया। गौरतलब है कि रवनीत बिट्टू ने हाल ही में राहुल गांधी पर एक विवादित बयान दिया था, जिसके चलते कांग्रेस कार्यकर्ता उनके खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं।

क्या था पूरा मामला?

राहुल गांधी हाल ही में अमेरिका दौरे पर थे, जहां उन्होंने एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उस दौरान एक सिख सदस्य से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि भारत में सिखों को पगड़ी पहनने, कड़ा पहनने और गुरुद्वारे जाने की अनुमति के सवाल पर लड़ाई हो रही है। इस बयान पर बीजेपी ने कड़ी आपत्ति जताई और इसे लेकर राजनीतिक विवाद शुरू हो गया।

रवनीत बिट्टू ने इस विवाद के बीच राहुल गांधी पर तीखा हमला किया। उन्होंने राहुल गांधी को देश का “नंबर वन आतंकवादी” बताते हुए कहा कि वे भारत के दुश्मन हैं। बिट्टू ने कहा, “राहुल गांधी हिंदुस्तानी नहीं हैं और उन्हें भारत से कोई प्यार नहीं है। उन्होंने पहले मुसलमानों को विभाजित करने की कोशिश की, और अब वे सिखों को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। राहुल गांधी पर देश की एजेंसियों को नजर रखनी चाहिए।”

कांग्रेस ने इस बयान को लेकर कड़ा विरोध जताया और देशभर में प्रदर्शन किए, जिसमें आगजनी जैसी घटनाएं भी सामने आईं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे