आतंकियों के टारगेट पर था राम मंदिर, आतंकी के पास से मिले 2 प्रेशर कुकर

आतंकियों के टारगेट पर था राम मंदिर, आतंकी के पास से मिले 2 प्रेशर कुकर

 नई दिल्ली : मध्य दिल्ली के रिज रोड इलाके से काबू किए गए आंतकी संगठन आईएसआईएस के एक कथित सदस्य ने कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि दिल्ली और यूपी में धमाके करने की साजिश रच रहे था। इतना ही नहीं उसकी अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास के एक महीने के भीतर आतंकी हमला करने की भी योजना थी।

दिल्ली डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (DCP) ने बताया कि हमारा ऑपरेशन पिछले 1 साल से चल रहा था। पकड़ा गया आरोपी कई सालों से ISIS से जुड़ा हआ था। उन्होंने बताया कि आतंकी के पास से 2 प्रैसर कुकर IED बम मिले हैं। जिन्हें ये दिल्ली में किसी भीड़भाड़ वाली जगह लगाने आ रहा था। 15 अगस्त के आस-पास ये दिल्ली आने वाला था, परन्तु भारी सुरक्षा व्यवस्था के कारण नहीं आ पाया। अब इसने फिर कोशिश की तो पकड़ा गया।

दिल्ली में इस्लामिक स्टेट के कथित आतंकवादी की गिरफ्तारी के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी ने राज्य में अलर्ट जारी कर दिया है और सभी पुलिस अधिकारियों से सतर्कता तथा जरूरी एहतियात बरतने को कहा है। उत्तर प्रदेश के नोएडा में दिल्ली सीमा पर जांच भी बढ़ा दी गई है । नोएडा के पुलिस उपायुक्त राजेश एस ने बताया कि दिल्ली से आने और दिल्ली जाने वाले वाहनों तथा यात्रियों की सीमा पर जांच की जा रही है।


विडियों समाचार