पंदरह दिन पूर्व टाबर हुए झगडे मे घायल राजबीर की चंडीगढ मे उपचार के दौरान मौत

पंदरह दिन पूर्व टाबर हुए झगडे मे घायल राजबीर की चंडीगढ मे उपचार के दौरान मौत
फोटो मृतक का शव सडक पर रखकर विलाप करते परिजन
  • परिजनो ने मृतक का शव सरसावा रोड तिराहे पर रखकर जाम लगाया
  • भीड ने पुलिस के खलाफ की नारेबाजी

नकुड 8 अक्टुबर इंद्रेश। कोतवाली क्षेत्र ग्राम टाबर मे पंदरह दिन पहले हुए झगडे गंभीर रूप से घायल शख्स की चंडीगढ में उपचार के दौरान मौत हो गयीं। पुलिस की निष्क्रयता से नाराज मृतक के परिजनो ने मृतक का शव सडक पर रखकर जाम लगा दिया । ग्रामीणो ने पुलिस पर आरोपी पक्ष से मिलीभगत कर मामले का दबाने के आरोप लगाये।

गौरतलब है कि विगत बाईस सितबंर को टाबर निवासी राजबीसिंह का उसके पडौसी मोहित से बाईक खडी करने को लेकर विवाद हो गया था। जिसमे आरोपी मोहित ने दो अन्य युवको के साथ मिलकर राजबीर को बूरी तहर से पीट दिया था। शाम को मे ग्रामीणो ने दोनो पक्षो को समझा बूझा कर शांत कर दिया। पंरतु रात मे ही राजबीर की तबियत बिगड गयी ं। परिजन सुबह राजबीर को नकुड सीएचसी मे लाये। गंभीरअवस्था मे ं सीएचसी से चिकत्सको ने उसे सहारपुर रैफर कर दिया । सहारनपुर से चिकत्सको ने हायर सेंटर रैफर कर दिया तो परिजन उसे चंडीगढ ले गये। जंहा उपचार के दौरान बीती रात उसकी मौत हो गयी ।

सहारनपुर रोड तिराहे पर जाम के दोरान उपस्थित ग्रामीणो की बडी भीड परिजनो को समझाते पुलिस अधिकारी

राजबीर की मृत्यु से गांव में मातम छा गया। परिजन राजबीर के शव को दुपहर बाद नकुड लाये। सडक पर बैठे राजबीर के भाई मां ,बाप व बच्चे बूरी तरह बिलख रहे थे। उन्होंने अन्य ग्रामीणो के साथ राजबीर के शव को नकुड बस स्टेंड के पास सरसावा तिराहे पर रखकर जाम लगा दिया। ग्रामीणो ने स्थानीय पुलिस के खिलाफ जमकर नारे बाजी की ।

पुलिस ने आरोपी का शांतिभंग मे चालान कर की कर्तव्य की इतिश्री

ग्रामीणो ने बताया कि गंभीर रूप से घायल राजबीर चंडीगढ पीजीआई मे भर्ती था । पिटायी से उसकी आंते फट गयी थी। चिकित्सको ने उसके दो आप्रेशन भी किये पंरतु उसकी जान नहंी बची । इसके बावजूद कोतवाली पुलिस ने आरोपी को पकडकर उसे शांतिभंग मे चालान करके अपने कर्तव्य की इतिश्री कर दी। एसडीएम कोर्ट से उसे जमानत मिल गयी । ग्रामीणो ने खुला आरोप लगाया कि पुलिस ने दुसरे पक्ष से अवैध शुल्क वसूल कर उन्हे खुली छूट दे दी।

सहारनपुर रोड तिराहे पर जाम के दोरान उपस्थित ग्रामीणो की बडी भीड परिजनो को समझाते पुलिस अधिकारी

कोतवाल ने परिजनो को समझाया पंरतं नंही माने

कोतवाल धर्मेंद्र गोतम ने राजबीर का शव सडक पर रखकर जाम लगा रहे परिजनो व ग्रामीणो को समझाया। तथा आश्वासन दिया कि आरोपियो को बख्शा नंही जायेगा। पंरतु ग्रामीण पुलिस की किसी भी बात पर विश्वास करने को तैयार नहीं थे। उन्होंन साफ कहा कि आरोपी की गिरफतारी होने तक वे यंहा से नंही हटेंगे। जाम के कारण नकुड सहारनपुर , नकुड गंगोह रोड व नकुड सरसावा रोड पर लंबा जाम लग गया। समाचार लिख्ेा जाने तक सडक पर जाम लगा हुआ था । पुलिस या प्रशासन को कोई भी बडा अधिकारी मौके पर नहंी पहुंचा था। इस मौके पर लाखन,जसबीर, हेप्पी, भीमसिंह, संजय शर्मा, बुच्चासिंह, अरूण, ंजयबीर, अंकुश, रजत, रोहताश आदि उपस्थित रहें।

 


विडियों समाचार