दिल्ली और पंजाब के लोगों को रेलवे ने दी बड़ी खुशखबरी, किसान धरना खत्म होने से फिर बहाल हुई रेल सेवा

दिल्ली और पंजाब के लोगों को रेलवे ने दी बड़ी खुशखबरी, किसान धरना खत्म होने से फिर बहाल हुई रेल सेवा

नई दिल्ली । पंजाब के जंडियाला गुरु के पास किसानों का धरना समाप्त होने के बाद दिल्ली से अमृतसर के बीच ब्यास के रास्ते ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो गई है। इससे दिल्ली व इसके आसपास के यात्रियों ने राहत की सांस ली है। उन्हें अब सफर करने में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

24 सितंबर से किसान दे रहे थे धरना

कृषि कानूनों के विरोध में किसान पिछले वर्ष 24 सितंबर से पंजाब में कई स्थानों पर रेलवे ट्रैक पर धरना दे रहे थे। इस वजह से दो माह तक पंजाब में रेल परिचालन बंद था। जंदियाला गुरु को छोड़कर अन्य स्थानों पर किसानों ने 24 नवंबर को धरना समाप्त कर दिया था। उसके बाद पंजाब में ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो गई थी, लेकिन अमृतसर- जंडियाला-ब्यास-दिल्ली रूट बंद था।

धरना खत्म होने के बाद रेलवे ने लिया ट्रेनों को चलाने का फैसला

इस रूट पर रेल परिचालन बंद होने से दरभंगा-अमृतसर एक्सप्रेस, सियालदह-अमृतसर एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें निरस्त थीं। इसके साथ ही नांदेड़-अमृतसर एक्सप्रेस, कोरबा-अमृतसर सहित कई ट्रेनें अंबाला, चंडीगढ़ या जालंधर तक चल रही थीं। वहीं, एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनों के मार्ग में बदलाव करना पड़ा था। इन ट्रेनों को ब्यास-तरनतारण के रास्ते चलाया जा रहा था जिससे यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचने में ज्यादा समय लग रहा था। अब किसानों ने धरना समाप्त कर दिया है। इसके बाद रेलवे ने दिल्ली से अमृतसर के बीच सभी ट्रेनों को अपने निर्धारित मार्ग से चलाने का फैसला किया है।

अमृतसर शताब्दी का परिचालन शुरू

दिल्ली से अमृतसर के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस (02029 \02030) का परिचालन भी शुरू करने का फैसला किया गया है। शनिवार से यह ट्रेन चलेगी। इसकी बुकिंग भी शुरू हो गई है। इससे हरियाणा व पंजाब जाने वाले यात्रियों को सुविधा होगी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे