राहुल गांधी ने सुनाई हरियाणवी युवाओं की कहानी, बताया- 50 लाख खर्च कर क्यों गए अमेरिका?

राहुल गांधी ने सुनाई हरियाणवी युवाओं की कहानी, बताया- 50 लाख खर्च कर क्यों गए अमेरिका?

हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार जनसभाएं कर रहे हैं। सोनीपत के गोहाना में एक चुनावी रैली के दौरान राहुल गांधी ने राज्य में बेरोजगारी पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा को बेरोजगारी का केंद्र बना दिया है। इसी संदर्भ में राहुल गांधी ने डलास, अमेरिका का उदाहरण दिया, जहां उन्होंने हरियाणा के युवाओं से मुलाकात की। उन्होंने कहा, “डलास में रहने वाले हरियाणा के युवा मुझे मिलने के लिए फोन कर रहे थे। वे अपने खेत बेचकर अमेरिका पहुंचे हैं क्योंकि हरियाणा में उन्हें रोजगार नहीं मिल रहा था।”

राहुल गांधी का सवाल: 50 लाख रुपये हरियाणा में क्यों नहीं लगाए?

राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने इन युवाओं से पूछा कि अमेरिका जाने पर 50 लाख रुपये खर्च करने की बजाय उन्होंने यह पैसा हरियाणा में व्यवसाय स्थापित करने में क्यों नहीं लगाया। जवाब में युवाओं ने कहा कि हरियाणा में 50 लाख रुपये में कुछ भी संभव नहीं है। उन्होंने आगे बताया कि अगर उनके परिवार में कोई दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटती है, तो वे परिवार के पास नहीं जा सकते। वे केवल वीडियो कॉल के जरिए ही अपने परिवार से जुड़े रह सकते हैं। यहां तक कि घर पर लोग यह भी नहीं मानते कि वे अमेरिका में अच्छा कर रहे हैं।

करनाल का अनुभव: वीडियो कॉल पर झूठ बोलने की मजबूरी

राहुल गांधी ने करनाल का भी जिक्र किया, जहां उन्होंने एक परिवार से मुलाकात की। उस परिवार का बेटा अमेरिका में था। उन्होंने कहा, “बातचीत के दौरान एक छोटा बच्चा कंप्यूटर की ओर भागता है क्योंकि परिवार अपने बेटे से वीडियो कॉल कर रहा था। अमेरिका में रह रहे उस शख्स को अपने बेटे से झूठ बोलना पड़ा कि वह वहां अच्छा कर रहा है, जबकि सच्चाई कुछ और थी।”

सरकारी रोजगार का वादा

राहुल गांधी ने कहा कि हरियाणा का युवा आज पलायन को मजबूर हो गया है। उन्होंने बेरोजगारी को विदेशी गैंगों से भी जोड़ा और कहा कि पहले फिरौती के कॉल जेल से आते थे, अब विदेशों से आ रहे हैं। इसका कारण प्रधानमंत्री मोदी और हरियाणा सरकार की नीतियां हैं, जिन्होंने बेरोजगारी का जाल फैला दिया है। उन्होंने वादा किया कि अगर कांग्रेस की सरकार बनी, तो राज्य में खाली पड़े दो लाख सरकारी नौकरियों में भर्ती की जाएगी, और यह रोजगार सभी 36 बिरादरियों के लोगों को मिलेगा, न कि किसी एक समुदाय को।

पीएम मोदी के बयान पर राहुल का पलटवार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कांग्रेस में कलह पर दिए बयान का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा, “हमारे कार्यकर्ता शेर हैं। जंगल में शेर अकेले चलते हैं, लेकिन कांग्रेस में सारे शेर एक साथ खड़े होते हैं। कभी-कभी ये शेर आपस में थोड़ा लड़ भी लेते हैं, लेकिन मेरा काम है कि सब शेरों को एक साथ लाकर खड़ा करूं।”


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *