प्रियंका गांधी का वायनाड में शक्ति प्रदर्शन, रोड शो में शामिल हुए राहुल गांधी

प्रियंका गांधी का वायनाड में शक्ति प्रदर्शन, रोड शो में शामिल हुए राहुल गांधी

New Delhi : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज वायनाड से नामांकन भरने जा रही हैं। इससे पहले उन्होंने एक भव्य रोड शो का आयोजन किया, जिसमें उनके साथ राहुल गांधी, रॉबर्ट वाड्रा और प्रियंका के बेटे भी शामिल हुए। रोड शो के बाद प्रियंका गांधी एक रैली को संबोधित करेंगी, जिसके बाद वह नामांकन प्रक्रिया में शामिल होंगी। इस मौके पर कांग्रेस के कई बड़े नेता और मुख्यमंत्री भी उनके साथ होंगे। प्रियंका और सोनिया गांधी कल रात वायनाड पहुंची थीं, जहां उन्होंने स्थानीय लोगों से मुलाकात की।

आपको बता दें कि प्रियंका गांधी पहली बार लोकसभा चुनाव में भाग ले रही हैं। वायनाड सीट के उपचुनाव के लिए मतदान 13 नवंबर को होगा, यह सीट राहुल गांधी के इस्तीफे के कारण खाली हुई है। राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से भी जीत हासिल की है, इसलिए उन्होंने वायनाड सीट से इस्तीफा दिया।

रॉबर्ट वाड्रा ने प्रियंका की हौसला अफजाई करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, “नई यात्रा के लिए शुभकामनाएं प्रियंका। आपका समर्थन करने के लिए हमेशा आपके साथ हूं। देश आपके संसद में आगमन का इंतजार कर रहा है। भगवान आपका भला करे।”

अगर प्रियंका इस चुनाव में जीत जाती हैं, तो यह उनका पहला बार होगा जब वह किसी सदन की सदस्य बनेंगी। उन्होंने 2019 में सक्रिय राजनीति में कदम रखा और तब से कांग्रेस के महासचिव की जिम्मेदारी निभा रही हैं। लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने वायनाड और रायबरेली दोनों सीटों पर जीत हासिल की थी। जून में कांग्रेस ने यह घोषणा की थी कि राहुल गांधी रायबरेली सीट पर बने रहेंगे और प्रियंका वायनाड सीट से चुनावी शुरुआत करेंगी।

यदि प्रियंका गांधी जीतती हैं, तो यह पहला अवसर होगा जब गांधी परिवार के तीन सदस्य— सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका— एक साथ संसद में उपस्थित होंगे। वायनाड संसदीय सीट और 47 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 13 नवंबर को झारखंड विधानसभा के पहले चरण के मतदान के साथ होगा, जबकि वोटों की गिनती 23 नवंबर को की जाएगी।


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *