नक्सलियों से होगी आर-पार की लडाई, डोभाल संभालेंगे कमान

 

नई दिल्ली: सुकमा स्थित बुरकापाल में नक्सलियों के हमले में शहीद सीआरपीएफ के 25 जवानों की शहादत के बाद सरकार ने नक्सलियों को उनके ही मांद में घुसकर मुंहतोड़ जवाब देने का फैसला किया है। इस संबंध में दो मई को राज्य के आला अधिकारियों की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संबोधित करेंगे।

बस्तर संभाग के आईजी विवेकानंद सिन्हा ने कहा, नक्सलियों के खिलाफ पलटवार और नई रणनीति के लिए दो मई को राजधानी रायपुर में आला अधिकारियों की बैठक बुलाई गई है। सिन्हा ने बीजापुर से फोन पर कहा, बस्तर में तैनात फोर्स को सड़क निर्माण से हटाकर नक्सल इलाकों में भेजा गया है। फोर्स अब रोड ओपनिंग नहीं करेगी। सीधे नक्सलियों से मोर्चा लेगी। फोर्स लगातार अंदरूनी इलाकों में गश्त कर रही है। ऑपरेशन क्लीन चलाकर अटैक की रणनीति पर काम किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, यहां आंतरिक सुरक्षा सलाहकार विजय कुमार बस्तर पहुंच गए हैं। डीजी नक्सल ऑपरेशन के साथ जिला मुख्यालयों में फोर्स के साथ बैठक हो रही है।  विजय कुमार ने ही चंदन तस्कर वीरप्पन को मार गिराया था। आईजी सिन्हा ने बताया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से बस्तर के ताजा हालात की जानकारी ली है। प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार को नक्सल समस्या को हैंडल करने का निर्देश दिया है।

 

 
 

Related posts

Top