सपा के पूर्व मंत्री के बेटे सहित 20 के खिलाफ मुकदमा दर्ज, डीएम के तहसीलदार को हटाने पर सवाल

सपा के पूर्व मंत्री के बेटे सहित 20 के खिलाफ मुकदमा दर्ज, डीएम के तहसीलदार को हटाने पर सवाल

सहारनपुर में तहसीलदार रामपुर मनिहारान कमलेश कुमार ने सपा सरकार में मंत्री रहे दिवंगत राजेंद्र सिंह राणा के पुत्र कार्तिकेय राणा सहित तीन नामजद व अन्य अज्ञात के खिलाफ जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

थाने में दर्ज रिपोर्ट में कहा है कि रामपुर मनिहारान तहसील के गांव शिमलाना निवासी मोहन राणा पुत्र अर्जुन सिंह के 16 नवंबर के प्रार्थना पत्र पर एसडीएम के आदेश के अनुपालन में स्थलीय पैमाइश राजस्व टीम के नीतीश कुमार, लेखपाल सुरेंद्र कुमार, पवन कुमार और राज कुमार ने की थी। मौके पर मोहन राणा के खेत खसरा संख्या नौ में कड़ी व ब्रजपाल के खेत में छह कड़ी शामिल पाई गईं। इसकी निशानदेही दोनों पक्षों के समक्ष करा दी।

आरोप है कि 16 नवंबर की शाम को ही मोहन राणा एक अन्य व्यक्ति के साथ तहसीलदार कार्यालय पहुंचे और आत्मदाह करने की धमकी दी। इस पर मोहन राणा को वहां मौजूद तहसील कर्मचारियों ने बाहर निकाल दिया था। इसके बाद दो दिसंबर को कार्तिकेय राणा, केपी सिंह और मोहन राणा समेत 20 अज्ञात लोग तहसीलदार कार्यालय में घुसे और उनके साथ गालीगलौज, जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए जान से मारने की धमकी दी। साथ ही तहसीलदार पर ब्लैकमेल करने के लिए आरोप लगाया कि उन्हें 10 हजार रुपये दिए, अब ब्याज सहित 15 हजार रुपये वापस करो। तहसीलदार कमलेश कुमार की तहरीर पर कार्तिकेय राणा, मोहन राणा, केपी सिंह और अन्य अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

बता दें कि मंगलवार को सोशल मीडिया पर तहसीलदार के साथ रुपये वापस किये जाने को लेकर हुई बहस का वीडियो भी वायरल हुआ था। इसमें कार्तिकेय राणा बार-बार तहसीलदार से पैसे वापस करने की बात दोहरा रहे हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे