मंदिरों के पास नॉनवेज होटल चलने का विरोध, हनुमान चालीसा का पाठ और ‘जयश्री राम’ के नारे लगे

मंदिरों के पास नॉनवेज होटल चलने का विरोध, हनुमान चालीसा का पाठ और ‘जयश्री राम’ के नारे लगे

थानाभवन (शामली): मंदिरों के आसपास नॉनवेज होटल चलाने का विरोध करते हुए हिंदूवादी संगठनों ने होटल के बाहर महापंचायत आयोजित की। इस महापंचायत में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया, जिसमें हनुमान चालीसा का पाठ किया गया और ‘जयश्री राम’ के नारे लगाए गए। होटल बंद कराने की मांग को लेकर यह महापंचायत तब तक चलने का ऐलान किया गया जब तक होटल पूरी तरह बंद नहीं हो जाते।

होटल के बाहर महापंचायत

थानाभवन क्षेत्र में मंदिरों के आसपास खुले नॉनवेज होटलों को बंद कराने के लिए हिंदूवादी नेता यशवीर महाराज के नेतृत्व में यह आंदोलन शुरू किया गया। इससे पहले होटल बंद कर दिए गए थे, लेकिन शिकायतें मिलने के बाद फिर से होटल खुल गए, जिससे हिंदू संगठनों में आक्रोश बढ़ गया। रविवार को यशवीर महाराज और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता ताज होटल के बाहर एकत्र हुए और महापंचायत शुरू कर दी। इस दौरान हनुमान चालीसा और गायत्री मंत्र का पाठ किया गया। पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा, और एसडीएम सदर के आश्वासन के बाद महापंचायत का समापन हुआ।

सांसद इकरा हसन से चर्चा

महापंचायत के दौरान वक्ताओं ने बताया कि स्थानीय सांसद इकरा हसन ने जिलाधिकारी से इस मुद्दे पर बात की थी, जिसके बाद होटल दोबारा खोल दिए गए थे। इस बात को लेकर लोगों में नाराजगी थी। महापंचायत में शामिल लोगों का कहना था कि अगर जल्द ही होटलों को बंद नहीं किया गया तो और बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा।

एसडीएम का आश्वासन और पंचायत स्थगित

एसडीएम सदर हामिद हुसैन और थानाभवन नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी जितेंद्र राणा मौके पर पहुंचे और आश्वासन दिया कि आठ दिनों के भीतर खाद्य विभाग द्वारा लाइसेंस और अन्य आवश्यक जांच की जाएगी। इस आश्वासन के बाद स्वामी यशवीर महाराज ने महापंचायत को अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया, लेकिन चेतावनी दी कि अगर आठ दिन के भीतर कार्रवाई नहीं हुई तो इससे भी बड़ी महापंचायत का आयोजन किया जाएगा।

महापंचायत में शामिल लोग

महापंचायत में आचार्य मृगेंद्र, विहिप कार्यकर्ता भारत भूषण शर्मा, शालू राणा, रामकुमार उर्फ आशु सैनी, विशाल उर्फ कन्हैया सैनी, राकेश कांबोज, प्रदीप पुंडीर और भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश राणा समेत कई अन्य प्रमुख लोग मौजूद रहे। सांसद इकरा हसन ने कहा कि यह मामला जिलाधिकारी के संज्ञान में है और उचित कार्रवाई की जाएगी।


विडियों समाचार