विभिन्न मांगों को लेकर विकास भवन पर गरजे निजी आईटीआई संचालक

विभिन्न मांगों को लेकर विकास भवन पर गरजे निजी आईटीआई संचालक
  • सहारनपुर में विकास भवन पर नारेबाजी करते निजी आईटीआई संचालक।

सहारनपुर [24CN]। अखिल भारती प्राइवेट आईटीआई मैनेजमेंट एसोसिएशन से आईटीआई संचालकों ने मांगों के समर्थन में विकास भवन पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया तथा मांगों के सम्बंध में दो सूत्रीय मांगपत्र मुख्य विकास अधिकारी को सौंपकर समस्याओं का समाधान कराने की मांग की।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत अखिल भारतीय प्राइवेट आईटीआई संचालक दिल्ली रोड स्थित विकास भवन में एकत्र हुए तथा मांगों के समर्थन में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि आईटीआई के छात्र-छात्राओं का परीक्षा परिणाम केंद्र सरकार के डीजीटी द्वारा देरी से घोषित करने के कारण 35 हजार छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति का डाटा फंस गया है जो परिणाम दो माह पूर्व आना था, वह परीक्षा परिणाम संस्थान के स्तर से वैरिफाई करने के एक दिन पूर्व 19 फरवरी की रात्रि को ही घोषित हुआ है।

इस कारण संस्थान के संचालकों ने बिना परिणाम घोषित हुए प्रोन्नत करते हुए बिना पत्र के समय रहते संस्थान के स्तर पर फारवर्ड कर दी है। अब समाज कल्याण विभाग परीक्षा परिणाम की हार्ड कॉपी के आधार पर डिस्ट्रिक्ट स्तर पर वैरीफाई करने में आनाकानी कर रहे हैं। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी से समस्या का समाधान कराने की मांग की।

प्रदर्शनकारियों में चंदपाल, डा. अशोक मलिक, के. पी. सिंह, अमित कुमार, विश्वास राठी, रविंद्र शर्मा, विजय माकन, दीपक कुमार, कुंवरपाल सिंह, जितेंद्र कुमार, अमित चौधरी, अमित कुमार आदि शामिल रहे।


विडियों समाचार