नए सीएम के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी में तेज़ी, विधायक दल का नेता आज होगा चुना

नए सीएम के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी में तेज़ी, विधायक दल का नेता आज होगा चुना

पंचकूला: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने 17 अक्टूबर को होने वाले नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इस अवसर पर पंचकूला के डीसी डॉ. यश गर्ग भी उपस्थित थे। आज विधायक दल की बैठक आयोजित होगी, जिसमें विधायक दल का नेता चुना जाएगा। इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह करेंगे।

विधायक दल की बैठक आज

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, विधायक दल की बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर शामिल होंगे। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडौली ने बताया कि यह बैठक पंचकूला स्थित पार्टी कार्यालय में होगी। इसी बैठक में विधायक दल का नेता चुना जाएगा, जो राज्य का अगला मुख्यमंत्री होगा।

सुरक्षा व्यवस्था होगी सख्त

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि होंगे, इसके अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए थ्री-लेयर सुरक्षा घेरा बनाया जाएगा, और मंच के आसपास सुरक्षा में कोई चूक नहीं होगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कई एंबुलेंस भी तैनात की जाएंगी और डॉक्टरों की टीमें अलर्ट मोड पर रहेंगी।

डीसी ने दी तैयारियों की जानकारी

पंचकूला के डीसी डॉ. यश गर्ग ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “हरियाणा के नए सीएम के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों में तेजी लाई जा रही है। समारोह में कई राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, राज्यपाल और केंद्रीय मंत्री शामिल होने की संभावना है। प्रधानमंत्री मोदी भी समारोह में शामिल होंगे, इसलिए उचित व्यवस्थाएं की गई हैं।”

विपक्षी नेताओं को भी भेजा जाएगा निमंत्रण

भाजपा की ओर से शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी नेताओं को भी निमंत्रण भेजा जाएगा। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व मंत्री रणजीत चौटाला, बीरेंद्र सिंह, पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, और पूर्व विधायक अभय चौटाला शामिल हैं। 17 अक्टूबर को मौजूदा कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *