ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं सड़क में गड्ढे

ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं सड़क में गड्ढे
  • सहारनपुर में चिलकाना क्षेत्र में सड़कों में बने गड्ढों का दृश्य।

चिलकाना। क्षेत्र के गांव पठेड़ से पंचकुआ होकर कांसेपुर ननियारी जाने वाली सड़क में जगह-जगह गहर गड्ढे होने की वजह से राहगीरों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने शीघ्र ही सड़क निर्माण कराए जाने की मांग की हैं।

मिली जानकारी के अनुसार चिलकाना क्षेत्र के गांव पठेड़ से पंचकुआ, दभेड़ा, कांसेपुर, ननिहारी आदि गांवों से होते हुए हथिनीकुंड बैराज तक हाने वाले मार्ग की हालत बद से बदतर हो गई है। सड़क में जगह-जगह गड्ढे होने की वजह से उनमें बारिश का पानी भर जाता है जिससे उस पर चलना दुश्वार हो गया है। इसी सड़क पर रोजाना खनन से भरे सैंकड़ों वाहन दौड़ते हैं जो दुर्घटना का कारण बने हुए हैं। इसी मार्ग पर गांव पंचकुआ के निकट एक प्राथमिक विद्यालय भी स्थित है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव से सैंकड़ों बच्चे बाहर शिक्षण के लिए जाते हैं। सड़क की बदहाली के चलते हर रोज कोई न कोई दुर्घटनी घटती रहती है। इसलिए ग्रामीण अपने बच्चों को सड़क दुर्घटना की संभावना के चलते डरे रहते हैं तथा बच्चों को बाहर भेजने से बचते हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि उत्तर प्रदेश गड्ढामुक्त अभियान के तहत अनेक सड़कों को गड्ढामुक्त कर दिया गया है। जबकि इस सड़क पर लोक निर्माण विभाग द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। पंचकुआ के पूर्व ग्राम प्रधान रविंद्र गुर्जर, दभेड़ा के ग्राम प्रधान हारून, शाहपुरा के प्रधान मौ. तसव्वर, शिवकुमार, आलमगीर, भंवर सिंह डीलर, मोल्हड़ सिंह आदि ग्रामीणों ने शीघ्र सड़क का निर्माण कराए जाने की मांग की है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे