नई दिल्‍ली। हाल ही में एक पाकिस्तानी पत्रकार ने दावा किया था कि उसने पूर्व की संयुक्‍त प्रगतिशील गठबंधन सरकार (UPA Govt) के कार्यकाल में 5 बार भारत की यात्रा की और संवदेनशील जानकारियां जुटाकर अपने मुल्‍क की खुफिया एजेंसी आईएसआई को उपलब्ध कराई थीं। पाकिस्‍तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा (Pakistani journalist Nusrat Mirza) के दावे के बाद अब सियासी वार-पलटवार का दौर शुरू हो गया है। भाजपा ने बुधवार को इन दावों को लेकर पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी और कांग्रेस से स्पष्टीकरण मांगा।

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया (BJP spokesperson Gaurav Bhatia) ने कहा कि पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा का कहना है कि उन्होंने अंसारी (Hamid Ansari) के निमंत्रण पर भारत की यात्रा की थी और उनसे मुलाकात भी की थी। यदि तत्कालीन उप राष्ट्रपति (Hamid Ansari) के अलावा कांग्रेस नेता सोनिया (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इन सवालों पर चुप रहते हैं तो यह उनके जुर्म कबूलने की तरह होगा। गौरतलब है कि इस मामले में कांग्रेस अथवा अंसारी की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई है।

गौरव भाटिया ने कहा कि भारत के लोग आपको (Congress) इतना सम्मान दे रहे हैं और आप देश को धोखा दे रहे हैं। भाजपा प्रवक्‍ता ने सवाल उठाया कि क्या यह देशद्रोह नहीं है? सोनिया, राहुल गांधी और हामिद अंसारी को सामने आकर इन दावों का जवाब देना चाहिए। भाजपा प्रवक्‍ता (BJP spokesperson Gaurav Bhatia) ने आरोप लगाया कि मिर्जा (Pakistani journalist Nusrat Mirza) ने हामिद अंसारी से जानकारी हासिल की जिसका इस्तेमाल भारत के खिलाफ हो सकता है।