मराठा आरक्षण पर सियासत गर्म: पुलिस लाठीचार्ज के लिए फडणवीस ने मांगी माफी, CM बोले- बातचीत से निकलेगा हल

मराठा आरक्षण पर सियासत गर्म: पुलिस लाठीचार्ज के लिए फडणवीस ने मांगी माफी, CM बोले- बातचीत से निकलेगा हल

महाराष्ट्र के जालना जिले में मराठा आरक्षण को लेकर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। विपक्ष इस लाठीचार्ज को लेकर शिंदे-भाजपा सरकार पर हमलावर है। इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस ने पुलिस द्वारा लाठीचार्ज के इस्तेमाल पर खेद जताया है। पुलिस लाठीचार्ज के लिए फडणवीस ने माफी मांगी है।

मुंबई महाराष्ट्र के जालना जिले में मराठा आरक्षण को लेकर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। विपक्ष इस लाठीचार्ज को लेकर शिंदे-भाजपा सरकार पर हमलावर है। इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस ने पुलिस द्वारा लाठीचार्ज के इस्तेमाल पर खेद जताया है।

‘मराठा आरक्षण से जुड़े मुद्दों को सुलझाने के लिए गंभीर है सरकार’

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि मराठा आरक्षण पर आज हमने उच्च स्तरीय बैठक की। मैं पहले ही प्रदर्शनकारियों से बात कर चुका हूं और हम इस मुद्दे को जल्द ही सुलझाएंगे। हमारी सरकार मराठा आरक्षण से जुड़े मुद्दों को सुलझाने के लिए गंभीर है।

उन्होंने बताया कि राज्य मंत्री गिरीश महाजन और अन्य मंत्री बातचीत के लिए जालना जाएंगे। हम इस मामले को बातचीत के जरिए ही सुलझा सकते हैं। हमारी सरकार मराठा समुदायों की मांगों को लेकर गंभीरता से काम कर रही है और मराठा समुदाय को आरक्षण मिलना चाहिए, यही सरकार मानती है।

देवेंद्र फडणवीस ने पुलिस लाठीचार्ज के लिए मांगी माफी

वहीं, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पुलिस लाठीचार्ज पर खेद जताया। उन्होंने पुलिस लाठीचार्ज को गलत ठहराया और कहा कि मैं सरकार की ओर से माफी मांगता हूं। पुलिस ने जो लाठीचार्ज किया था, वे सही नहीं था। उन्होंने बताया कि सीएम एकनाथ शिंदे ने कह दिया है कि जो लोग भी इसके लिए जिम्मेदार है। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

संजय राउत ने शिंदे-भाजपा सरकार को घेरा

इससे पहले शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने दावा किया कि जालना में लाठीचार्ज का आदेश सीएम और राज्य के गृह मंत्री कार्यालय से फोन कर दिया गया था।

इसके अलावा NCP नेता अनिल देशमुख ने भी शिंदे-भाजपा सरकार पर हमला बोला। अनिल देशमुख ने दावा किया कि महाराष्ट्र के गृह मंत्रालय से एक फोन किया गया था, जिसके बाद जालना जिले में चल रहे प्रदर्शन पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया।

बसों में लगाई आग, कई लोग हुए घायल

बता दें कि शुक्रवार को जालना जिले के सारथी गांव में प्रदर्शनकारी मराठा आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज किया। इसके साथ ही उन पर आंसू गैस के गोले भी दागे।

इस दौरान बात इतनी बढ़ गई कि इस प्रदर्शन ने हिंसा का रूप ले लिया। इस हिंसा में 40 पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसके अलावा कई लोगों को भी चोटें आई। वहीं, प्रदर्शनकारियों ने कई बसों में भी आग लगा दी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे