सियासतः दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले आप और भाजपा में पोस्टर वार, याद दिलाए वादे

सियासतः दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले आप और भाजपा में पोस्टर वार, याद दिलाए वादे

दिल्ली विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही राजधानी में पोस्टर वार शुरू हो गया है। इस सियासी जंग में आगे निकले की फिलहाल आप व भाजपा में होड़ लगी है। अनधिकृत कॉलोनियों की रजिस्ट्री शुरू होने के बाद भाजपा ने पोस्टर लगाकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उस वादे को याद दिलाया है, जिसमें ऐसा होने पर उन्होंने भाजपा के लिए प्रचार करने की बात कही थी।

आप के हक में जाने वाले एक पोस्टर में केंद्र में मोदी व दिल्ली में केजरीवाल को लाने की मुहिम चल रही है। इस तरह के पोस्टर लगाने वाले ने खुद को भाजपा का कार्यकर्ता बताया है। जबकि भाजपा ने इसे आप की साजिश बताया है। एक अन्य पोस्टर भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने जारी किया है, जिसमें उन्होंने आप से निकाले गए नेताओं को बधाई दी है।

देश मांगे मोदी और दिल्ली मांगे केजरीवाल के पोस्टर पश्चिम विहार में  
दिल्ली चुनाव की घोषणा से पहले ही पश्चिमी दिल्ली में प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री के तौर पर अरविंद केजरीवाल को पसंदीदा चेहरा बताने वाले होर्डिंग लगाए गए हैं। दिलचस्प यह कि पोस्टर लगवाने ने खुद को संघ व बजरंग दल का कार्यकर्ता बताते हुए अपनी इस मुहिम का समर्थन करने की अपील दिल्लीवालों से की है।

आप ने तंज कसते हुए कहा है कि अब तो भाजपा के लोग भी कहने लगे हैं कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ही होने चाहिए। जबकि भाजपा का कहना है कि यह आप की सोची समझी चाल है। 2015 के चुनाव से पहले भी आप ने इसी तरह की तिकड़मों का इस्तेमाल किया था।

पश्चिमी दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके में लगाए गए पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तस्वीरें आमने-सामने लगाई गई हैं। इसमें लिखा गया है कि देश मांगे मोदी और दिल्ली मांगे केजरीवाल। पोस्टर लगाने वाले ने एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया है।

इस पोस्टर को आप के पदाधिकारी अभिषेक गुप्ता समेत विधायक सौरभ भारद्वाज ने भी ट्वीट किया है। इसमें लिखा है कि जब संघ व भाजपा के कार्यकर्ता भी बोलने लगे हैं कि दिल्ली में तो केजरीवाल। इससे आप समझ सकते हैं कि हवा किस तरफ बह रही है।

उधर, भाजपा ने इसे आप की साजिश करार दिया है। दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री और फिलहाल भाजपा नेता कपिल मिश्रा का कहना है कि आप की पुरानी चाल है। 2015 के चुनाव में भी इसी तरह की चालबाजी आप के लोगों ने की थी। एक बार फिर वे उसी रास्ते पर चल रहे हैं।

Content retrieved from: https://www.amarujala.com/delhi-ncr/poster-war-between-aap-and-bjp-before-elections.


विडियों समाचार