महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सियासी सरगर्मियां तेज, आज बीजेपी की होगी बड़ी बैठक

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सियासी सरगर्मियां तेज, आज बीजेपी की होगी बड़ी बैठक

महाराष्ट्र में इसी साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसे लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। चुनाव के मद्देनजर महा विकास आघाड़ी और महायुति गठबंधन ने अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी है। इस बीच, इसी कड़ी में तमाम सियासी दलों की ओर से बैठकों का दौर जारी है। इसी बीच, खबर आ रही है कि सोमवार को महाराष्ट्र में भाजपा की बड़ी बैठक होगी।

जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सोमवार को मुंबई में बीजेपी की बड़ी बैठक होगी। बैठक में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, महाराष्ट्र के प्रभारी, सह प्रभारी, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, अश्विनी वैष्णव मौजूद रहेंगे। इस बैठक में सीटों के बंटवारे के साथ-साथ चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा होगी। इससे पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को मुंबई में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की थी। इस दौरान महाराष्ट्र विधानसभा और बीएमसी चुनाव पर चर्चा की गई।

महाराष्ट्र चुनाव से पहले अखिलेश का बड़ा ऐलान

अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से कहा था कि हमारी पार्टी एमवीए गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेगी, लेकिन यदि समाजवादी पार्टी को नजरअंदाज किया गया, तो सपा अकेले ही चुनाव लड़ेगी। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में महाविकास अघाड़ी ने जोरदार प्रदर्शन कर NDA को चौंका दिया था। हालांकि, 12 जुलाई को महाराष्ट्र विधानसभा में हुए एमएलसी चुनाव में एनडीए के महायुति गठबंधन ने 11 में से 9 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि इंडिया गठबंधन के तीन प्रत्याशियों में से सिर्फ 2 ही जीत सके।

एमएलसी चुनाव में महायुति गठबंध की बड़ी जीत 

महाराष्ट्र एमएलसी चुनाव में 11 सीटों पर हुई वोटिंग के बाद जब मतगणना हुई तो सामने आया कि बीजेपी को 5, शिवसेना शिंदे और एनसीपी अजित पवार गुट को 2-2 सीटों पर जीत मिली है। वहीं, इंडिया गठबंधन से शिवसेना (UBT) और कांग्रेस ने एक-एक सीट जीती है।


विडियों समाचार