पुलिस ने किया पलटूराम हत्याकांड का खुलासा, दो आरोपी भेजे जेल

पुलिस ने किया पलटूराम हत्याकांड का खुलासा, दो आरोपी भेजे जेल
  • सहारनपुर में फतेहपुर पुलिस द्वारा पकड़े गए हत्यारोपी व जानकारी देते एसपी देहात।

फतेहपुर। थाना फतेहपुर पुलिस ने दो हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर गांव सम्भालकी के जंगल में हुई चौकीदार की हत्या का खुलासा करने में सफलता हासिल कर ली। पुलिस ने दबोचे गए आरोपियों के कब्जे से हत्या में प्रयुक्त फावड़ा, पाठल व बाइक रेड़ा बरामद कर लिया।

एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि 13 सितम्बर को वादी सुशील कुमार पुत्र पलटूराम निवासी सम्भालकी गुर्जर थाना फतेहपुर थाने में तहरीर दी थी कि उसके पिता पलटूराम को सम्भालकी गुर्जर के जंगल में इकराम तेल्ली, इकबाल व इमरान निवासीगण चांदपुर थाना गागलहेड़ी ने मिलकर धारदार हथियार से हत्या कर दी है। इस सम्बंध में थाना फतेहपुर में धारा-302, 201 आईपीसी व 3(2)5 एससी/ एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

एसपी देहात श्री जैन ने बताया कि आज क्षेत्राधिकारी सदर अभितेष सिंह, थाना प्रभारी प्रमोद कुमार, वरिष्ठ उपनिरीक्षक रईस अहमद, उपनिरीक्षक नवीन कुमार सैनी व करण नागर के नेतृत्व में पुलिस ने भगवानपुर-गागलहेड़ी रोड से मुखबिर की सूचना पर दो वांछित आरोपियों इकबाल पुत्र इरफान व लाला उर्फ इकराम तेली पुत्र इस्लाम निवासीगण चांदपुर थाना गागलहेड़ी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दबोचे गए आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त फावड़ा, पाठल, व पोपुलर की लकड़ी से लदा एक रेड़ा बरामद कर लिया।

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि 22 सितम्बर की शाम इकबाल, इकराम व उनके गांव को इमरान पुत्र आबिद गांव सम्भालकी गुर्जर के जंगल में लाला राजकुमार मित्तल के बाग की नोर से तीन यूकेलिप्टिस व एक पोपुलर का पेड़ काटकर रेड़े में भर रहे थे तभी उनका चौकीदार पलटूराम आ गया था। वह हमें पहचानता था। उसने हमारा नाम लेकर बाग के मालिक को शिकायत करने की बात की थी। हमने उसे डराने-धमकाने का प्रयास किया तो इस पर इकबाल ने पलटूराम के हाथ से फावड़ा छीनकर फावड़े तथा लाला उर्फ इकराम और इमरान ने अपने हाथ में लिए पाठल से पलटूराम के सिर पर वार कर दिए जिससे पलटूराम की मौके पर ही मौत हो गई थी जिसे हमने बराबर में खड़े ईख के खेत में छिपा दियाथा। उसके बाद हम अपना लकड़ी से भरा रेड़ा तथा इमरान अपनी बाइक लेकर मौके से फरार हो गए थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों का चालान काटकर जेल भेज दिया।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे