मेरठ में हिंसा की साजिश रचने वाले पीएफआई के सदस्य मुफ्ती शहजाद को पुलिस ने दबोचा, पूछताछ जारी

मेरठ में हिंसा की साजिश रचने वाले पीएफआई के सदस्य मुफ्ती शहजाद को गिरफ्तार कर लिया गया है। एटीएस नोएडा की टीम ने उसे मुरादनगर क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। इसके बाद एटीएस की टीम ने आरोपी को नौचंदी पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस आरोपी को एटीएस के पास से मेरठ ले आई है और पूछताछ करने में जुटी है।

20 दिसंबर 2019 को मेरठ में हजारों की संख्या में बवालियों ने सड़कों पर उतरकर पुलिस के सामने उपद्रव मचाया था। पुलिस पर पथराव और फायरिंग की गई थी। लिसाड़ी गेट में तीन जगह और नौचंदी में दो जगहों पर पुलिस को घेरकर गोलीबारी की गई थी। इस्लामाबाद चौकी को भी बवालियों ने आग के हवाले कर दिया था। 35 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को एक दुकान में बंद कर जिंदा जलाने का प्रयास किया गया था। रैपिड एक्शन फोर्स के एक सब इंस्पेक्टर और एक कांस्टेबल भी गोली लगने से घायल हुए थे। इस हिंसा में डीएम और एसएसपी को बलवाइयों के सामने जूझना पड़ा था।

पुलिस और खुफिया विभाग की जांच में सामने आया कि मेरठ में 20 दिसंबर को हुई हिंसा के मामले में पीएफआई ने फंडिंग की। पीएफआई से जुड़े लोगों के बैंक खातों की जांच भी हुई। हिंसा की साजिश रचने में पीएफआई के सदस्य मुफ्ती शहजाद उर्फ मोहम्मद शहजाद पुत्र मोहम्मद उमर निवासी गांव नेकपुर थाना मुरादनगर जिला गाजियाबाद को गिरफ्तार किया है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए एटीएस, एसटीएफ के अलावा मेरठ और गाजियाबाद की पुलिस लगी हुई थी।

वहीं पुलिस की जांच पड़ताल में सामने आया है कि मुफ्ती शहजाद शास्त्रीनगर स्थित पीएफआई के कार्यालय में आता जाता था। उसने शहर के अलावा देहात के कई इलाकों में हिंसा की साजिश रचते हुए पोस्टर और पंपलेट बांटे थे।


विडियों समाचार