यौन शोषण के आरोपी लिंगायत मठ के संत मुरुगा को पुलिस ने किया गिरफ्तार

यौन शोषण के आरोपी लिंगायत मठ के संत मुरुगा को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • कर्नाटक पुलिस ने लिंगायत मठ (Lingayat Seer) के मठाधीश स्वामी शिवमूर्ति गुरुगा (Shivamurthy Murugha) को यौन शोषण के आरोप में गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया.

बेंगलुरु:  कर्नाटक पुलिस ने लिंगायत मठ (Lingayat Seer) के मठाधीश स्वामी शिवमूर्ति गुरुगा (Shivamurthy Murugha) को यौन शोषण के आरोप में गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया. उनकी गिरफ्तारी POCSO एक्ट के तहत की गई है. इसके साथ ही उनके खिलाफ IPC की धारा 376 यानी बलात्कार का मामला भी दर्ज किया गया है. गौरतलब है कि इसके पहले उनके खिलाफ पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी किया गया था. पुलिस की कार्रवाई के बाद इन सबके बीच संत शिवमूर्ति गुरुगा ने दावा किया है कि उन पर लगाए गए आरोप पिछले लंबे वक्त से चली आ रही साजिश का हिस्सा है. इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई है कि वह इस पूरे मामले में बाइज्जत बरी होकर आएंगे. स्वामी शिवमूर्ति गुरुगा ने कहा कि हमने हमेशा ही कानून का पालन करते आए हैं और जांच में सहयोग करेंगे.

वार्डन रश्मि  को मिली जमानत
इससे पहले चित्रदुर्ग की एक स्थानीय अदालत ने पूर्व विधायक एस. के. बसवराज और उनकी पत्नी सौभाग्य को दुष्कर्म के प्रयास के मामले और चित्रदुर्ग ग्रामीण थाने में महिला छात्रावास की वार्डन रश्मि द्वारा दायर यौन उत्पीड़न मामले में जमानत दे दी है. पॉक्सो मामले की आरोपी रश्मि ने दो नाबालिग बच्चियों के अपहरण और यौन शोषण का आरोप लगाया है. उसने लिंगायत संत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद शिकायत दर्ज कराई.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे