पुलिस व क्राइम ब्रांच ने किया सुभाष हत्याकांड का खुलासा, पांच आरोपी पकड़े

पुलिस व क्राइम ब्रांच ने किया सुभाष हत्याकांड का खुलासा, पांच आरोपी पकड़े
सहारनपुर में पुलिस द्वारा दबोचे गए सुभाष हत्याकांड के आरोपी व जानकारी देते एसएसपी।

सहारनपुर। थाना फतेहपुर पुलिस व क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने पांच आरोपियों को दबोचकर सुभाष हत्याकांड का खुलासा करने में सफलता हासिल कर ली। सुभाष की हत्या आरोपियों ने उसके पैसों की देनदारी से बचने के लिए की थी। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त आला कत्ल, मोबाइल बरामद कर लिया।

एसएसपी दिनेश कुमार पी ने पुलिस लाईन सभागार में पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि 2 दिसम्बर को थाना भगवानपुर क्षेत्रांतर्गत गांव माहेश्वरी निवासी सुभाष चंद अपनी कार संख्या यूपी17सी-6808 से किसी आवश्यक कार्य घर से गए थे। 3 दिसम्बर को सुभाष चंद का शव सहारनपुर देहरादून मार्ग पर गांव नानका स्थित सडक़ किनारे खाली पड़े प्लॉट पर गाड़ी के अंदर पड़ा मिला था। पुलिस ने सुभाष चंद के बेटे दीपक कुमार की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया था।

उन्होंने बताया कि आज क्राइम ब्रांच व थाना फतेहपुर पुलिस ने संयुक्त रूप से घटना को अंजाम देने वाले पांच आरोपियों अरशद पुत्र महमूद गाड़ा, श्रीमती फिरदौस पत्नी अरशद, कु. अजमा पुत्री अरशद, कु. नगमा पुत्री अरशद निवासीगण रसूलपुर पापड़ी थाना गागलहेड़ी हाल निवासी न्यू गणेश विकार कोरी माजरा थाना सदर बाजार, वकील उर्फ सोनू पुत्र नसीर निवासी वेद विहार थाना सदर बाजार को मय आला कत्ल, चाकू, मृतक का मोबाइल फोन, दो खाली बैग व आरोपी अरशद के खून से सनी जैकेट, पैंट, नशीली गोलियों के पत्ते के साथ न्यू गणेश विहार कालोनी से गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी श्री पी ने बताया कि पूछताछ में अरशद ने खुलासा किया कि वह तांत्रिक विद्या जानता है तथा उसने मृतक सुभाष चंद से तांत्रिक विद्या से एक करोड़ा बनाने के नाम पर लिए थे। जब मैं एक करोड़ रूपए नहीं बना सका तो सुभाष चंद अपने दिए हुए पैसे मांगने का दबाव बनाने लगा। अरशद ने बताया कि रूपए वापस करने में असमर्थ होने की वजह से उसने सुभाष चंद की हत्या करना उचित समझा। फिर योजना के अनुसार अपने परिजनों व साथी वकील उर्फ सोनू के साथ मिलकर सुभाष चंद को नशे गोलियां खिलाकर चाकू से गला रेंतकर उसकी हत्या कर दी।

एसएसपी ने बताया कि आरोपी अरशद ने 1998 में अपने गांव के कुरबान की हत्या की थी जिसमें वह जेल जा चुका है तथा उसके खिलाफ थाना गागलहेड़ी में धारा 302 व 201 का मुकदमा भी पंजीकृत है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे