BRICS समिट के बाद ग्रीस पहुंचे पीएम, 40 साल बाद भारतीय प्रधानमंत्री का इस देश में दौरा

BRICS समिट के बाद ग्रीस पहुंचे पीएम, 40 साल बाद भारतीय प्रधानमंत्री का इस देश में दौरा

ब्रिक्स सम्मेलन (BRICS Summit) के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिन के दौरे पर ग्रीस पहुंचे हैं। गौरतलब है कि करीब 40 साल बाद कोई भारतीय प्रधानमंत्री ग्रीस के दौरे पर है। प्रधानमंत्री मोदी से पहले 1983 में इंदिरा गांधी ग्रीस गई थीं। यहां पर वह ग्रीस के राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे और बैठक के बाद भारतीय समुदाय के लोगों से भी मिलेंगे।

नई दिल्ली। ब्रिक्स (BRICS) सम्मेलन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिन के दौरे पर ग्रीस पहुंचे हैं। गौरतलब है कि करीब 40 साल बाद कोई भारतीय प्रधानमंत्री ग्रीस के दौरे पर है। प्रधानमंत्री मोदी से पहले 1983 में इंदिरा गांधी ग्रीस गई थीं।

एयरपोर्ट पर हुआ पीएम मोदी का स्वागत

पीएम नरेंद्र मोदी ग्रीस की अपनी पहली यात्रा पर एथेंस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। पीएम मोदी के स्वागत के लिए ग्रीस के विदेश मंत्री जॉर्ज गेरापेत्रिटिस ने एथेंस एयरपोर्ट पर पहुंचे। यहां पर काफी उत्साह के साथ उनका स्वागत किया गया।

भारतीय समुदाय के लोगों ने गर्मजोशी से किया स्वागत

ग्रीस पहुंचने पर एथेंस में होटल ग्रांडे ब्रेटेन के बाहर जुटे भारतीय प्रवासियों ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया।

पीएम मोदी एथेंस के होटल ग्रांडे ब्रेटेन पहुंचे। इस दौरान उन्होंने स्वागत करने के लिए होटल के बाहर एकत्र हुए भारतीय प्रवासियों से भी मुलाकात की।

ग्रीस के राष्ट्रपति के साथ करेंगे बातचीत

पीएम मोदी की एक दिवसीय ग्रीस यात्रा पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, “पीएम अज्ञात सैनिक की कब्र पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद वह ग्रीस के राष्ट्रपति से मिलेंगे। यहां ग्रीक पीएम के साथ बातचीत करेंगे और दोनों पक्षों के बिजनेसमैन से मुलाकात करेंगे। इसके बाद प्रस्थान करने से पहले, प्रधानमंत्री भारतीय समुदाय के साथ बातचीत करेंगे, जो चंद्रयान -3 मिशन की सफलता के बाद उनका स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं।”

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे