वाराणसी के फर्स्ट टाइम वोटर्स को पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखी चिट्ठी, लोगों से की ये अपील

वाराणसी के फर्स्ट टाइम वोटर्स को पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखी चिट्ठी, लोगों से की ये अपील

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर 1 जून को सातवें और अंतिम चरण का मतदान होने जा रहा है। 30 मई को चुनाव प्रचार करने की आखिरी तिथि है। यानी सीधे शब्दों में कहें तो चुनाव प्रचार थम जाएगा। वहीं चुनाव के परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे। बता दें कि सातवें चरण में 8 राज्यों की 57 सीटों पर मतदान होने जा रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में पहली बार वोट करने वाले फर्स्ट टाइम वोटर्स को पीएम मोदी ने खत लिखा है। दरअसल ये खत वाराणसी लोकसभा सीट के फर्स्ट टाइम वोटर्स को लिखी गई है।

पीएम मोदी ने फर्स्ट टाइम वोटर्स को लिखा पत्र

पीएम मोदी ने फर्स्ट टाइम वोटर्स को पत्र लिखकर उनसे 1 जून को होने वाले लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में मतदान करने की अपील की है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता वाराणसी लोकसभा सीट में पहली बार मतदान करने वालों को पीएम मोदी का पत्र पहुंचा रहे हैं। दरअसल वाराणसी लोकसभा सीट में 31,538 फर्स्ट टाइम वोटर्स हैं। पीएम मोदी ने अपने पत्र में फर्स्ट टाइम वोटर्स के लिए लिखा, “भारत के प्रधानसेवक और आपके सांसद के रूप में आपको बधाई। आज मैं पूरे गर्व और विश्वास के साथ आपको यह पत्र लिख रहा हूं।”

पत्र में पीएम मोदी ने कही ये बात

उन्होंने लिखा, “आप 2024 के लोकसभा चुनाव में पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करने जा रहे हैं। लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने का यह अवसर एक सौभाग्य है जो राष्ट्र निर्माण में आपकी भागीदारी का गवाह बनेगा। लोकतंत्र न केवल शासन का एक रूप है, बल्कि हमारी स्वतंत्रता की आधारशिला भी है। आप इस बात के साक्षी हैं कि पिछले 20 साल में वाराणसी ने किस तरह विकास की नई उचाईयों को छुआ है।” बता दें कि पीएम मोदी आज कन्याकुमारी जाने वाले हैं जहां वे विवेकानंद रॉक पर 45 घंटे ध्यान करेंगे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे